scriptdewas crime news | जमीन का सौदा करने जा रहे हैं तो रहें सावधान, 4 ठगों ने डकारे 24 लाख | Patrika News

जमीन का सौदा करने जा रहे हैं तो रहें सावधान, 4 ठगों ने डकारे 24 लाख

-नौशराबाद में प्लॉट के नाम पर धार जिले के व्यक्ति से धोखा, कृषि जमीन के सौदे में इंदौरी प्रापर्टी ब्रोकर ने दो को उलझाया

देवास

Updated: April 14, 2022 01:48:26 pm


देवास. यदि आप देवास शहर व उसके आसपास जमीन की खरीदी की प्लानिंग प्लॉट या फिर कृषि भूमि के लिए कर रहे हंै तो सौदा करते समय आपको अतिरिक्त सावधानी रखने की जरूरत है क्योंकि शहर सहित आसपास के जिलों के लोग भी सक्रिय हैं जो जमीन के सौदा करवाने के नाम पर लोगों को ठग रहे हैं। ऐसे ही दो मामलों में 24 लाख रुपए की ठगी का खुलासा हुआ है जिसमें बीएनपी थाने में केस दर्ज किए गए हैं।
पुलिस के अनुसार धार जिले के निवासी एक व्यक्ति से प्लॉट के नाम पर तीन लोगों ने मिलकर 21.50 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर ली। मामले में आवेदन की जांच के बाद कायमी की गई है। फरियादी फारुख खान निवासी सागौर कुटी पीथमपुर जिला धार हालमुकाम उमाकांत कॉलोनी देवास ने रिपोर्ट लिखवाई कि उसने कुछ साल पहले नौशराबाद क्षेत्र में प्लॉट का सौदा 21.50 लाख रुपए में किया था। न तो प्लॉट की रजिस्ट्री की गई, न ही रुपए लौटाए गए, उसी प्लॉट का सौदा किसी अन्य को कर दिया गया। मामले में आरोपी माधौ सिंह, ऊंकार सिंह निवासी कालूखेड़ी, विष्णु गौड़ निवासी अमलावती के खिलाफ धारा 406, 420, 34 के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। उधर विजयागंज मंडी रोड पर मड़का क्षेत्र में कृषि भूमि के सौदे को लेकर जावेद शेख व संतोष मंडलोई के साथ 2.50 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाले इंदौर प्रापर्टी ब्रोकर को बीएनपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एएसआई अजय साहनी ने बताया आरोपी का नाम योगेंद्र तिवारी है, उसे न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

जमीन का सौदा करने जा रहे हैं तो रहें सावधान,  4 ठगों ने डकारे 24 लाख
जमीन का सौदा करने जा रहे हैं तो रहें सावधान, 4 ठगों ने डकारे 24 लाख
दवाइयों के कारोबार भी धोखा, प्रबंधक सहित दो बने आरोपी
दवाइयों की खरीदी से जुड़े एक मामले में लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज किया है। आरोपियों में एक कंपनी प्रबंधक भी शामिल है जो चंडीगढ़ का रहने वाला है। कोतवाली पुलिस के अनुसार न्यू संजय फार्मा भगतसिंह मार्ग के संचालक संजय पिता मदनलाल परमार निवासी मेंढकीचक ने रिपोर्ट लिखवाई कि आरोपी अभिजीत पिता जसवंत ठाकुर निवासी आवासनगर, अमित ठाकुर प्रबंधक एडवर्ड बॉयोटेक कंपनी चंडीगढ़ ने धोखाधड़ी की है। फरियादी संजय ने शैलेंद्र ठाकुर निवासी शुक्रवारिया हाट के साथ मिलकर पार्टनरशिप में दवाइयां बेचने का काम शुरू किया था। इसी दौरान शैलेंद्र के रिश्तेदार अभिजीत ने बताया कि मेडिकल की दवा मेरे परिचित अमित ठाकुर से खरीदा करो, समय-समय पर माल पहुंच जाएगा। अभिजीत की बातों पर विश्वास करके 3 लाख रुपए अभिजीत को दिए। इसके बाद अमित ने लाखों रुपए के ऑर्डर लिए, भुगतान भी हो गया लेकिन माल कम दिया गया। शेष रुपयों व माल को लेकर टालमटोल करते रहे बाद में हिसाब होने से मना कर दिया। आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत केस दर्ज किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.