scriptवचन पत्र सहित अन्य मांगें पूरी करने के लिए पेंशनर हुए एकजुट | dewas news | Patrika News

वचन पत्र सहित अन्य मांगें पूरी करने के लिए पेंशनर हुए एकजुट

locationदेवासPublished: Feb 15, 2020 05:11:19 pm

वचन पत्र सहित अन्य मांगें पूरी करने के लिए पेंशनर हुए एकजुट

वचन पत्र सहित अन्य मांगें पूरी करने के लिए पेंशनर हुए एकजुट

वचन पत्र सहित अन्य मांगें पूरी करने के लिए पेंशनर हुए एकजुट

देवास/टोंकखुर्द। शुक्रवार को पेंशनर्स संघ टोंकखुर्द ने कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव में अपने वचन पत्र में पेंशनर्स से संबंधित किए गए वचनों को पूरा करने की मांग को लेकर लोक निर्माण व पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के नाम प्रभारी तहसीलदार नाहिद अंजुम को आवेदन दिया गया।
बताया गया कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के समय अपने वचन पत्र में वचन दिया था कि 1जनवरी 2016 से 2,57 के हिसाब से सातवां वेतनमान लागू करते हुए 1 जनवरी 2016 से 31 मार्च 2018 तक का कुल 27 माह का एरियर का भुगतान किया जाएगा।
राज्य के सभी पेंशनर्स को केन्द्रीय पेंशनर्स की तरह 1000 रु प्रतिमाह चिकित्सा सहायता प्रदान की जाएगी। मप्र के पेंशनर्स को 8 0 वर्ष की आयु में मूल पेंशन की अतिरिक्त पेंशन 20 प्रतिशत बढ़ोतरी की जाती है उसके स्थान पर 70 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर यह बढ़ोतरी की जाएगी, इनको पूर्णनहीं किया गया।इसी तरह पेंशनर्स संघ की अन्य मांग मप्र-छत्तीसगढ़ पुनर्गठन अधिनियम की धारा 49 को विलोपित करने, छटवे वेतनमान अंतर्गत न्यायालयों निर्णय के अनुरूप समस्त पेंशनर्स को 32 माह का एरियर्स 6 प्रतिशत ब्याज के साथ देने, प्रदेश के नियमित कर्मचारियों की तरह पेंशनर्स को भी 50 हजार रु. उपादान राशि देने को भी आवेदन में शामिल किया गया। आवेदन देते समय रामेश्वर पटेल, सवाई सिंह धाकड़, नरहरि ललित, नंदलाल लोधी, गोकुलप्रसाद जोशी, रेवाराम परिहार, लालजीराम राणा, सुनील व्यास, ओमप्रकाश राणा, नारायण राव ललित, आरएस तिवारी, हिंदूसिंह सोलंकी, उत्तम सिंह राजपूत, ओमप्रकाश वर्मा, कन्हैयालाल वर्मा, भेरूलाल मालवीय, दरियाव सिंह मालवीय, भीमसिंह मालवीय, नारायण सिंह कुशवाह, अंतर सिंह नागर, बद्रीलाल वर्मा, कालूसिंह चौहान आदि उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो