script

बाहर से इस जिले में आने वालों पर रखी जा रही कड़ी नजर, किया जाएगा चेकअप

locationदेवासPublished: Apr 03, 2020 04:33:15 pm

इंदौर में बढ़ती कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के बाद समीपस्थ देवास में भी अलर्ट, मरकज के मामले को लेकर भी पुलिस कर रही सर्चिंग

बाहर से इस जिले में आने वालों पर रखी जा रही कड़ी नजर, किया जाएगा चेकअप

बाहर से इस जिले में आने वालों पर रखी जा रही कड़ी नजर, किया जाएगा चेकअप

देवास। इंदौर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप और रानीपुरा, टाटपट्टी बाखल में हुई निंदनीय घटना का असर देवास में भी देखने को मिल रहा है।सोशल मीडिया पर बुधवार-गुरुवार को इंदौर की घटना चलती रही और आलोचना भी की गई।देवास के प्रशासन से मांग की गई कि इस तरह की घटना यहां न हो इसे लेकर पहले से ही कार्ययोजना बना ली जाए।इधर मरकज के मामले को लेकर भी कहा जा रहा है देवास में भी सर्चिंग होनी चाहिए ताकि समय रहते स्थिति का पता चल सके और जरुरी कदम उठाएजा सके।
दरअसल इंदौर में जिस तरह से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है उसने सभी को हैरान कर दिया है।इक्का-दुक्का केस से शुरू हुआ संक्रमित मरीजों का यह सफर अब 70 के पार पहुंच गया है।उज्जैन भी कोरोना पॉजिटिव केस मिल चुके हैं।चिंता इस बात की है कि देवास शहर इंदौर और उज्जैन के बीच बचा है। दोनों ही जगहों से लोगों का देवास में आनाजाना लगा रहता है।खासकर देवास के अधिकांशलोग नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा के लिएइंदौर का ही रूखकरते हैं।ऐसे में देवास को लेकर भी सतर्कता बरतने की बात कही जा रही है।फिलहाल तो स्थिति ठीक है और एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है लेकिन आशंकाओं से इंकार नहीं किया जा सकता।ऐसे में सोशल मीडिया के माध्यम से लोग लगातार आवाज उठा रहे हैं कि जब तक स्थिति काबू में न आए तब तक इंदौर-उज्जैन से देवास आने वाले लोगों का विधिवत मेडिकल चेकअप किया जाए।
मरकज का मामला भी पकड़ रहा तूल
मरकज का मामला भी तूल पकड़ रहा है।अभी तक तो दूसरे शहरों तक यह किस्सा था लेकिन बुधवार को देवास जिले के पीपलकोटा में मस्जिद से ११ लोगों को पुलिस ने पकड़कर क्वारंटाइन सेंटर कन्नौद भेजा।ये सभी जयपुर के हैं।सभी का स्वास्थ्य ठीक है।यह केस सामने आने के बाद अब दूसरे क्षेत्रों में भी इस तरह की सर्चिंग की बात कही जा रही है ताकि समय रहते सबकुछपता चल सके। हालांकि पुलिस ने देवास में सर्चिंग करवा ली है।यहां इस तरह की कोई स्थिति नहीं है।
नहीं आया कोई बाहर से, जारी है सर्चिंग
डीएसपी किरणशर्मा ने बताया कि तब्लीगी जमात का देवास शहर में कोई केस नहीं है।पीपलकोटा से 11 लोगों को पकड़कर क्वारंटाइन में रखा है।ये जयपुर से आएथे।देवास में भी सर्चिंग की है लेकिन यहां बाहर से कोई नहीं आया।जहां तकइंदौर की बात है तो इंदौर से किसी को भी देवास में नहीं आने दे रहे हैं। सनफार्मा कंपनी में कुछलोग इंदौर से आते हैं, उनको छूट दी गई है।जिस व्यक्ति पर थोड़ा भी संदेह होता है उसे मेडिकल चेकअप के बाद ही आने दिया जाता है।हमारी पूरी टीम काम में जुटी है।

ट्रेंडिंग वीडियो