script

इस जिले में चार और संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आई नेगेटिव, दस का है इंतजार

locationदेवासPublished: Apr 03, 2020 05:00:32 pm

कोरोना संक्रमण के डर के बीच राहत : जिले में अब एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं, 15 की आ चुकी है रिपोर्ट

इस जिले में चार और संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आई नेगेटिव, दस का है इंतजार

इस जिले में चार और संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आई नेगेटिव, दस का है इंतजार

देवास। पड़ोसी जिले इंदौर में कोरोना के लगातार बढ़ते कहर के बीच देवास में भी लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है। इस बीच जिले के लिए एक अच्छी खबर आई है। पिछले दिनों जिन चार संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे उनकी रिपोर्ट मंगलवार को निगेटिव आईहै। अब तक जिले से २५ मरीजों के नमूने भेजे जा चुके हैं जिनमें से १५ की रिपोर्ट आ चुकी है जबकि १० की रिपोर्ट आना शेष है। गुरुवार शाम तक जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं था।
कोरोना संक्रमण को लेकर जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीमें यूं तो मार्च के पहले ही पखवाड़े से सक्रिय हो गई थीं लेकिन करीब १०-१२ दिनों तक एक भी मरीज का नमूना जांच के लिए नहीं भेजा गया था। पिछले करीब एक सप्ताह से जांच के लिए नमूने लेने की प्रक्रिया शुरू की गई। इस अवधि में २५ संदिग्ध मरीजों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए। पिछले दिनों ११ की रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी। सीएमएचओ डॉ. आरके सक्सेना से मिली जानकारी के अनुसार जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों की जांच का सिलसिला जारी है।
गुरुवार को १०१० लोगों को किया गया होम आइसोलेटेड
जिले म अलग-अलग क्षेत्रों के १०१० लोगों को जांच के बाद होम आइसोलेट किया गया। वहीं ५९४ मरीजों की जांच ओपीडी में की गई। १३ मार्च से २ अप्रैल तक ओपीडी में १८९४५ मरीजों का स्वास्थ्य परखा जा चुका है। दूसरे जिलों के ३२५ मरीजों की गुरुवार को जांच की गई, इनका आंकड़ा १३ मार्च से दो अप्रैल तक ८५८१ हो चुका है। अन्य राज्यों के ३५ यात्रियों की जांच की गई, यह आंकड़ा २१८७ हो चुका है। वहीं अब तक विदेश से आने वाले १३५ लोगों की जांच की जा चुकी है, गुरुवार को इनकी संख्या १० रही। वहीं गुरुवार को मैदानी अमले ने ८२५ लोगों की स्कैनिंग की, इनकी संख्या १३७६२ हो चुकी है।
महाराष्ट्र-गुजरात से जिले में लौट रहे कई लोग
लॉक डाउन प्रभावी होने के बाद महाराष्ट्र, गुजरात सहित कई अन्य प्रदेश में कामकाज करने वाले लोगों के देवास जिले में लौटने का सिलसिला अभी भी चल रहा है। इनके आने के बाद आसपास के लोग चिंतित हो रहे हैं। इनमें से अधिकांश के द्वारा अपने स्वास्थ्य की जांच भी नहीं करवाईजा रही है जिससे इनके संक्रमित होने की आशंका बनी हुई है। देवास के आवासनगर, लक्ष्मी नगर, इटावा सहित कई अन्य क्षेत्रों में पिछले दिनों कई लोग बाइक व अन्य साधनों से लौटे हैं। आसपास के रहवासी इनके स्वास्थ्य की जांच की।

ट्रेंडिंग वीडियो