scriptसात वर्षीय बालक ने कहा : मैं भी अपनी गुल्लक पीएम को दूंगा | dewas news | Patrika News

सात वर्षीय बालक ने कहा : मैं भी अपनी गुल्लक पीएम को दूंगा

locationदेवासPublished: Apr 05, 2020 06:09:01 pm

सांसद सोलंकी के बेटे ने कलेक्टर को दी गुल्लक

सात वर्षीय बालक ने कहा : मैं भी अपनी गुल्लक पीएम को दूंगा

सात वर्षीय बालक ने कहा : मैं भी अपनी गुल्लक पीएम को दूंगा

देवास। कोरोना वायरस की दहशत के बीच समाज का एक अलग चेहरा भी सामने आ रहा है। कई सामाजिक संस्थाएं और लोग मदद के लिए आगे आए हैं। जरुरतमंदों तक ये लोग भोजन सामग्री पहुंचा रहे हैं। बच्चों के मन में भी सेवाभाव जाग रहा है और वे अपनी छोटी सी मदद के लिए आगे आ रहे हैं ताकि औरों को भी प्रेरित कर सकें।
दरअसल सात वर्षीय जयादित्य सोलंकी ने ऐसा ही एक कार्य किया जिसने लोगों को प्रेरित किया। बालक ने अपनी गुल्लक कलेक्टर को भेंट की और कहा कि इसमें जितने भी पैसे हैं वे प्रधानमंत्री तक पहुंचाए जाएं ताकि हम इस बीमारी से लड़ सकें। जयादित्य देवास-शाजापुर संसदीय क्षेत्र के सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी के बेटे हैं। सांसद ने बताया कि बेटा रोज कोरोना को लेकर बात करता था। जब मैंने इस आपदा के लिए एक करोड़ रुपए राहत कोष में दिए तब भी उसने पूछा कि ऐसा क्यों किया। उसे इसका कारण बताया तो वह कहने लगा कि मैं भी अपनी गुल्लक पीएम को दूंगा। उसे समझाया कि पीएम के प्रतिनिधि कलेक्टर हैं, उनको यह दे देंगे। इसके बाद शनिवार को बेटे को लेकर कलेक्टर के पास गया और कलेक्टर को गुल्लक दी। बेटे ने स्वेच्छा से यह मदद की है। इधर सोशल मीडिया पर भी बालक के इस काम की सराहना होती रही। लोगों ने कहा कि गुल्लक की राशि भले छोटी हो लेकिन इसमें अनमोल भाव छिपा हुआ है। इससे औरों को भी प्रे्ररणा मिलेगी।
रैपिड रिस्पांस टीम का गठन
जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाओ व रोकथाम के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरके सक्सेना ने रैपिड रिस्पांस टीम एवं उप रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया है। जिला स्तरीय रैपिड रिस्पांस टीम में डिस्ट्रिक सर्वेलाइंस ऑफिसर डॉ. एसएस मालवीय, फिजिशियन डॉ. अतुल पवनीकर, डॉ. रमेश यादव, लैब टेक्नीशियन स्वप्निल अजनार, वेटरनरी ऑफिसर डॉ. आरएसएस ठाकुर, रश्मि विक्टर, बापू जोगलेकर तथा ओम प्रकाश भार्गव शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो