अति आवश्यक सेवाओं वाले वाहनों को छोड़कर अन्य पर पूरी तरह से लगाई रोक

सतर्कता: इंदौर में लगातार बढ़ रहे मरीज, सीमा पर बढ़ाई चौकसी

By: Chandraprakash Sharma

Published: 06 Apr 2020, 05:40 PM IST

देवास। इंदौर में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इसको देखते हुए देवास जिला प्रशासन ने इंदौर से लगती सीमाओं पर चौकसी और बढ़ा दी है। अतिआवश्यक सेवाओं वाले वाहनों को छोड़कर अन्य वाहनों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है, ताकि इंदौर से किसी प्रकार का कोरोना से जुड़ा कोई खतरा देवास जिले में प्रवेश न कर सके। वाहनों का देवास जिले में प्रवेश सख्ती से रोकने के लिए रविवार शाम को अधिकारियों ने निर्देश भी जारी किए इसके साथ ही बायपास पहुंचकर अधिकारियों ने चेकिंग प्वाइंट का जायजा भी लिया।
इस अवसर पर कलेक्टर श्रीकांत पांडेयए एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशीए एसडीएम आरविंद चौहान, सीएसपी अनिल सिंह राठौर व अन्य अधिकारी थे। कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने शहर की सीमा के क्षेत्रों में ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाबलों को निर्देश दिए कि लॉक डाउन की दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराया जाए। किसी भी बाहरी व्यक्ति को शहर की सीमा में प्रवेश ना करने दिया जाए। शहर की सीमा क्षेत्रों में बाहर के जिलों के लोगों के प्रवेश को सख्ती से प्रतिबंधित किया जाए । निरीक्षण के दौरान अपडाउनर्स को भी अपडाउन ना करने व देवास में ही रहकर कार्य करने के निर्देश दिए। जिन लोगों को अनुमतियां जारी की गई है केवल उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया जाए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ. पांडेय ने शहर की सीमा में प्रवेश करने वाले रास्तों में लगाई गई चेक पोस्ट पर ड्रॉप गेट लगवाने तथा प्रकाश की व्यवस्था करवाने व स्क्रीनिंग भी कराने के निर्देश दिए।
देवास जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं
सीएमएचओ डॉ. आरके सक्सेना के अनुसार रविवार शाम तक जिले में एक भी कोरोना वायरस से पीडि़त मरीज की पुष्टि नहीं हुई थी। रविवार को कुछ और संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई जो नेगेटिव निकली है। करीब 8और संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आना अभी शेष है। रविवार को भी शहर सहित अंचल में कई संदिग्धों की जांच की गईए इनमें से कुछ के नमूने भी जांच के लिए भेजे जाने की तैयारी है।
आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर केस दर्ज
सोशल मीडिया फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने का मामला सामने आया है। दो समुदाय के बीच साम्प्रदायिक उन्नमादए शत्रूता, घृणा की भावना पैदा होकर कानून व्यवस्था बिगाडऩे सम्बन्धी पोस्ट के मामले को लेकर आरोपी विवेक चौरसिया नामक व्यक्ति के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज किया गया। आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर डालने पर पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Chandraprakash Sharma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned