टोटल लॉकडाउन में बढ़ा अवैध शराब का कारोबार, नौ को किया गिरफ्तार

शहर सहित अंचल में पांच थानों की पुलिस ने की कार्रवाई

By: Chandraprakash Sharma

Updated: 06 Apr 2020, 06:01 PM IST

देवास। कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण के लिए जिले में पहले लॉक डाउन चला फिर कफ्र्यू लगाया गया। इसके बाद एक अप्रैल से टोटल लॉक डाउन प्रभावी हो गया। इस दौरान शराब की दुकानों को बंद कर दिया गया, ऐसे में अवैध शराब का कारोबार बढ़ रहा है। लॉक डाउन का पालन कराने के साथ ही पुलिस को शराब बेचने वालों पर भी नजर रखते हुए कार्रवाईकरना पड़ रही है। शनिवार को दिन व रात में शहर सहित अंचल में पांच थानों की पुलिस ने ९ जगह कार्रवाई करते हुए ४८ लीटर अवैध शराब जब्त की और ९ आरोपियों को पकड़ा। इनके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज किए गए हैं।
कोतवाली पुलिस ने शनिवार रात माता पेढ़ी के समीप एबी रोड से दीपक पंवार निवासी राधागंज को ९ लीटर देशी शराब, बिहारीगंज से ऋतुराज बैस को ६ लीटर देशी शराब, शुक्रवारिया हाट से सचिन निवासी विश्राम बाग को ४ लीटर देशी शराब के साथ पकड़ा।
उधर औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने संजय नगर से कांतिलाल को १२ लीटर कच्ची शराब, बीराखेड़ी के पास श्मशान के पीछे से गोवर्धन भील निवासी सर्वोदय नगर को ३ लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया। वहीं टोंकखुर्द पुलिस ने कलमा पेट्रोल पंप के सामने से कुलदीप सिंह निवासी कलमा को २२ क्वार्टर देशी शराब, बागली पुलिस ने गढ़ी चौराहे से चरण सिंह को, उदयनगर पुलिस ने आगराखुर्द से पाल सिंह को २० क्वार्टर देशी शराब, भूरियापुरा के बाहर से रमेश भिलाला को २१ क्वार्टर देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया।पुलिस के अनुसार जब्त शराब की कीमत करीब ९७०० रुपए है। शराब की दुकानें बंद होने के कारण कईक्षेत्रों में शराब की कालाबाजारी भी हो रही है। अवैध व वैध शराब के कारोबार में लिप्त कुछ लोगों ने दुकानेें बंद होने से पहले ही शराब का स्टॉक कर लिया था जिसे अब चोरी-छुपे महंगे दामों पर बेचा जा रहा है और दाम भी मनमाने वसूले जा रहे हैं। अंग्रेजी शराब का भाव दोगुना तक पहुंच गया है।
इधर ताला तोड़कर होटल में घुसे चोर
टोटल लॉकडाउन के चलते शहर सहित अंचल में पुलिस का सख्त पहरा है। पुलिस टीमें नगर से लेकर गांवों तक में पहुंच रहीं हैं इसके बावजूद कई जगह चोर भी सक्रिय हैं। भोपाल रोड पर एक बंद होटल को चोरों ने निशाना बनाया।भोपाल बायपास चौराहे के समीप आईएस होटल का ताला तोड़कर चोर अंदर घुसे और एसी सहित खाना बनाने के सामान पर हाथ साफकर दिया। वारदात शुक्रवार देररात होने की आशंका है जिसमें फरियादी इदू खां निवासी गुर्जर बापच्या ने शनिवार को अज्ञात आरोपी के खिलाफ बीएनपी थाने में शिकायत की। पुलिस ने धारा ४५७, ३८० के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

Show More
Chandraprakash Sharma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned