scriptचोरी-छुपे इंदौर के कई लोग देवास जिले में कर रहे प्रवेश, दो गिरफ्तार | dewas news | Patrika News

चोरी-छुपे इंदौर के कई लोग देवास जिले में कर रहे प्रवेश, दो गिरफ्तार

locationदेवासPublished: Apr 07, 2020 06:01:58 pm

पूछताछ में बोले सब्जी खरीदने आए थे, भेजा जेल, मीठा तालाब के पास पुलिस ने जांच के लिए रोका तो किया भागने का प्रयास, घेराबंदी करके पकड़ा

चोरी-छुपे इंदौर के कई लोग देवास जिले में कर रहे प्रवेश, दो गिरफ्तार

चोरी-छुपे इंदौर के कई लोग देवास जिले में कर रहे प्रवेश, दो गिरफ्तार

देवास। इंदौर में बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को लेकर देवास का पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर है। शहर व अंचल की इंदौर जिले से लगती सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है। उधर इंदौर के कई लोग चोरी-छुपे देवास जिले में प्रवेश कर रहे हैं।
सोमवार सुबह शहर के समीप मीठा तालाब पास चार पहिया वाहन से इंदौर से आए दो लोगों से पुलिस ने चेकिंग के दौरान पूछताछ की तो ये वहां से भाग निकले। बाद में घेराबंदी करके इनको दबोच लिया गया। दोनों ने देवास आने का कारण सब्जी खरीदना बताया है। इनको गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं में नाहर दरवाजा थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है।
काले रंग के चार पहिया वाहन (एमपी९सीयू०३२९) में सवार दो लोग बायपास से होते हुए राजोदा चौराहे तक पहुंचे। यहां से ये देवास शहर के अंदर प्रवेश करने के लिए मीठा तालाब तक पहुंच गए। इसी दौरान पुलिस ने देखा तो रोककर पूछताछ की तो दोनों युवक वाहन सहित भाग निकले। इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी करके इनको दबोच लिया। पूछताछ में इन्होंने अपने नाम परवेज पिता खलील खान निवासी दौलतबाग खजराना, राशिद पिता रजाक शेख निवासी सुपर पैलेस खजराना इंदौर बताए। इनका कहना था कि इंदौर से देवास ये सब्जी खरीदने के लिए आए हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके चार पहिया वाहन जब्त किया और आरोपियों के खिलाफ कफ्र्यू का उल्लंघन करने पर धारा १८८ सहित २६९, २७०, २७९ के तहत केस दर्ज किया है। पकड़े गए दोनों आरोपियोंं को न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। नाहर दरवाजा थाना टीआई शैलेंद्र मुकाती ने बताया पूछताछ में आरोपियों ने इंदौर में सब्जी बिक्री प्रतिबंधित होने के कारण देवास खरीदने आने की बात कही है। उधर सिर्फ सब्जी खरीदने के लिए चार पहिया वाहन से देवास आने की बात लोगों के गले नहीं उतर रही है। गौरतलब है कि पिछले कईदिनों से इंदौर के कई लोगों का इसी तरह चोरी-छुपे देवास आने का सिलसिला चल रहा है। सोमवार को दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इसे गंभीरता से लेते हुए शहर में आने के एबी रोड के अलावा अन्य रास्तों पर भी नजर रखना शुरू कर दिया है। देवास के लोगों को यह डर सता रहा है कि इसी तरह यदि इंदौर के लोग प्रवेश करते रहे तो शहर व अंचल में भी कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।
इंदौर से आए थे रिश्तेदार के यहां, चेकअप करवाकर किया रवाना
उधर शहर के मेंढकीचक रोड स्थित कर्मदीप चौराहा के पास से दोपहर करीब १२ बजे इंदौर के दो लोगों को पूछताछ के दौरान पकड़ा गया। पता चला कि ये देवास में अपने किसी रिश्तेदार के यहां जा रहे हैं। सिविल लाइन थाना टीआई योगेंद्रसिंह सिसौदिया ने बताया दोनों का चेकअप स्वास्थ्य विभाग की टीम से करवाने के बाद इनको इंदौर रवाना करवा दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो