scriptपुरानी गिट्टी खदान में भरे पानी में नहाने गए युवक की डूबने से मौत | dewas news | Patrika News

पुरानी गिट्टी खदान में भरे पानी में नहाने गए युवक की डूबने से मौत

locationदेवासPublished: Apr 08, 2020 05:51:35 pm

शाम सात बजे पहुंची रेस्क्यू टीम, शुरू किया शव को बाहर निकालने का काम

पुरानी गिट्टी खदान में भरे पानी में नहाने गए युवक की डूबने से मौत

पुरानी गिट्टी खदान में भरे पानी में नहाने गए युवक की डूबने से मौत

देवास/चापड़ा। मंगलवार के दिन दोपहर में पुरानी गिट्टी खदान में भरे पानी में एक युवक नहाने गया था, इस दौरान युवक की पानी में डूबने से मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार चापड़ा-हाटपीपल्या मार्ग से निकले इकलेरा फाटे के पास स्थित पुरानी गिट्टी खदान में पानी भरा होने के कारण अक्सर लोग यहां पर नहाने आते हैं। मंगलवार के दिन भी एक युवक अपने साढू के साथ गिट्टी खदान पर नहाने पहुंचा था जहां पर वह पानी में नहाने लगा और अचानक बीच में जाने के बाद वह संतुलन खो बैठा और पानी में डूबकर मौत हो गई ।
अजय पिता मिश्रीलाल उम्र 25 वर्ष निवासी नामानपुर तहसील सतवास इंदौर में कार्य करता था। लॉकडाउन के दौरान वह इंदौर से अपने गांव लौट रहा था, लेकिन वह चापड़ा समीप ग्राम इकलेरा मैं अपने ससुराल भावसिंग कोरकू के यहां रुका हुआ था, मंगलवार की दोपहर को अजय अपने साढू भगवान सिहं के साथ खदान पर नहाने पहुंचा था। मृतक के साडू ने बताया कि वह और उसकी पत्नी किनारे पर बैठकर कपड़े धो रहे थे, उसी दौरान अजय नहाने के लिए पानी में उतरा था, बीच में जाने के बाद अचानक उसका संतुलन बिगड़ा और वह पानी में डूबने लगा, लेकिन मृतक के साडू भगवान को तैरना नहीं आता था, जब तक वह आसपास के लोगों को बुलाकर लाया जब तक अजय पानी में डूब चुका था। मृतक की शादी पिछले वर्ष ही हुई थी। मृतक की 2 माह की एक बच्ची है।
घटना की जानकारी हाटपीपल्या थाना पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस प्रशासन पूरे घटनाक्रम को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही थी, घंटो बीत जाने के बाद भी शव को पानी से निकालने के लिए प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार का प्रयास नहीं किया गया था। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लग गई थी। वहीं घटनास्थल पर उपस्थित ग्रामीणों का कहना था कि घटनाक्रम को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है। मृतक के परिजन विलाप करते रहे। हाटपीपल्या थाने से सूचना देने पर 2 जवान आए थे और मौखिक जानकारी लेकर वापस चले गए। घटना दोपहर 12 बजे की बताई जा रही हैं लेकिन शाम 7 बजे खबर लिखे जाने तक शव पानी से बाहर नहीं निकाल पाए थे, तो वह घंटों बीतने के बाद भी जिम्मेदार एक भी अधिकारी घटना स्थल पर गरीब दुखी परिवार के बीच नहीं पहुंचे थे। रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर शाम 7 बजे के बाद पहुंची व युवक को बाहर निकालने का अभियान शुरू किया। गिट्टी खदान की अवधि खत्म होने के बाद नियम अनुसार उसके चारों ओर बाउंड्री कर बंद किया जाना चाहिए लेकिन नियमों का पालन कराने में विफल साबित होता दिखाई दे रहा है। खबर लिखे जाने तक शव पानी से बाहर नहीं निकाल पाए थे।
&शव पानी से बाहर नहीं निकाल पाए हैं हमने प्रयास किया है। अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू करना मुश्किल रहेगा, ग्रामीण नहीं मान रहे थे जिसके चलते एक प्रयास और किया जा रहा है। अन्यथा बुधवार की सुबह शव को निकालने का प्रयास किया जाएगा।
– मुकेश इजारदार, थाना प्रभारी हाटपीपल्या
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो