सड़क पर दस रुपए के नोट, पर्स फेंकने की सूचना पर पहुंची पुलिस, अफवाहों से सावधान रहने की कही बात

सड़क पर दस रुपए के नोट, पर्स फेंकने की सूचना पर पहुंची पुलिस, अफवाहों से सावधान रहने की कही बात

By: Chandraprakash Sharma

Published: 18 Apr 2020, 05:12 PM IST

देवास। कोरोना के नाम पर शहर में भी अब अफवाहें फैलने लगी हैं। इनमें सोशल मीडिया भी अहम रोल निभा रहा है। इसको लेकर पुलिस चिंतित है और सख्त कार्रवाई की बात कर रही है। शहर में शुक्रवार को ऐसी ही तीन घटनाएं अलग-अलग समय में हुईं। जिसके बाद कुछ देर के लिए स्थिति तनावपूर्ण हुई। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है कि वस्तुस्थिति क्या है।
जानकारी के मुताबिक रामनगर में शुक्रवार सुबह सड़क पर दस-दस रुपएके तीन नोट पड़े होने की खबर सोशल मीडिया पर फैली। आसपास के घरों के लोग अपने घरों की खिड़की व गेट से झांकने लगे। सिविल लाइन थाने की टीम के साथ ही निगम अमला पहुंचा। बताया गया कि किसी सब्जीवाले ने एक नोट उठाया था जिसके बाद उसने वापस नीचे फेंका। पुलिस ने नोटों को जब्त किया है, विवेचना जारी है।
राधागंज में सड़क पर मिला पर्स, भीड़ लगने पर पुलिस पहुंची
उधर राधागंज में शाम को सड़क पर किसी व्यक्ति का पर्स व एक कागज सड़क पर नजर आया। पता चलते ही आसपास भीड़ लग गई। लोग पर्स व कागज को देखते रहे और तरह-तरह की चर्चाओं का दौर चलता रहा। सूचना मिलने पर शाम करीब ५.३० बजे कोतवाली पुलिस की डायल-१०० से जवान मौके पर पहुंचे और लोगों को हटाया गया। पास ही रहने वाले कांग्रेस नेता जितेंद्रसिंह गौड़ के यहां से सेनेटाइजर लेकर पर्स व कागज को सेनेटाइज कर जवान पर्स व कागज एक पॉलिथीन में भरकर अपने साथ ले गए।
बयानों में विरोधाभास, कर रहे हैं विवेचना
सीएसपी अनिलसिंह राठौर ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि राम नगर में किसी ने नोट फेंके हैं। टीआई सिविल लाइंस थाने को मौके पर भेजा। उन्होंने वहां जाकर एक व्यक्ति से बात की। उक्त व्यक्ति की बातों में विरोधाभास दिखा। इसके बाद उसके बयान रिकॉर्ड किए, विवेचना कर रहे हैं। जांच के बाद कार्रवाई होगी। मेरा सभी शहरवासियों से निवेदन है कि किसी तरह की अफवाह पर न जाएं। कुछ भी होता है तो सबसे पहले पुलिस को सूचना दें। बजाए सोशल मीडिया पर शेयर करने के पुलिस को बताएं।
शिवशक्तिनगर में घरों के बाहर थूकने की घटना
उ धर दोपहर में शिवशक्तिनगर क्षेत्र में घरों के बाहर थूकने की घटना हुई। सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति नजर आया हैजिसने तीन घरों के बाहर थूका। इसका पता चलने पर रहवासियों ने नगर निगम को सूचना दी। रहवासी अरुण मिश्रा ने बताया पांच मिनट के अंदर वार्ड का दरोगा मौके पर आ गया था, बाद में टीम भी आई और सेनेटाइजेशन किया।

सड़क पर दस रुपए के नोट, पर्स फेंकने की सूचना पर पहुंची पुलिस, अफवाहों से सावधान रहने की कही बात
Chandraprakash Sharma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned