घर से कहकर गया था खेत पर जा रहा हूं, 95 दिन बाद मिली सड़ी लाश

आधी जानवर खा गए, बची हुई लाश सड़ गई

By: Chandraprakash Sharma

Published: 10 May 2020, 06:09 PM IST

देवास/सोनकच्छ। शनिवार को सोनकच्छ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक सड़ी हुई लाश पोस्टमार्टम के लिए पहुंची, लाश का आधा हिस्सा जंगली जानवर खा चुके थे और बाकी की पुरानी होने के कारण सड़ चुकी थी। सोनकच्छ समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में व देवास जिला अस्पताल में सड़े हुए शव के पोस्टमार्टम सुविधा की व्यवस्था नहीं है, इसलिए शव को इंदौर एमवाय हॉस्पिटल ले जाया गया है, जिसका पोस्टमार्टम सोमवार को किया जाएगा।
तीन महीने पहले हुई थी गुमशुदगी दर्ज - पुलिस की जानकारी के अनुसार 35 वर्षीय महेश पिता शिवचरण ग्राम काछी गुराडिय़ा की गुमशुदगी की रिपोर्ट 3 फरवरी को सोनकच्छ थाने में लिखवाई गयी थी, जिसमें 2 फरवरी से महेश काछी गुराडिय़ा के पास उन्ही के खेत पर झोपड़ी में अकेला रहता था और खेती कार्य करता था। जिसकी लाश गुमशुदगी के 95 दिन बाद गांव के पास ही टोका नाली पहाड़ी पर मिली। जिसको गांव के ही एक चरवाहे ने शुक्रवार को देखा और शाम को गांव में आकर खबर की। शनिवार को सुबह करीब 9 बजे मानसिंह, सज्जनसिंह, अजयसिंह कुशवाह गए और देखा फिर चौकीदार मुकेश को बताया। पुलिस को खबर चौकीदार ने की, जिसमें थाना प्रभारी उपेन्द्र छारी, एसआई सुषमा भास्कर, एएसआई नरेंद्र सिंह भदौरिया सहित पुलिस बल मौके पर पहुंची।
लाश इतनी सड़ चुकी थी कि उसकी पहचान करना मुश्किल हो रहा था, लेकिन उसके पैर में जो चप्पल थी और जेब में तंबाकू की डब्बी से परिवार के लोगों ने शव की पुष्टि की पुलिस को सूचना दी, निजी वाहन के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए। पुलिस ने बयान लेकर पंचनामा बनाया है, मर्ग भी कायम कर लिया गया है। मृतक महेश के चार भाई, और तीन बहने थी जिसमें भाइयों में सबसे छोटा था और अविवाहित था, ज्यादातर खेत पर ही अपना समय बिताता था। घर से कहकर निकला था कि मैं खेत पर जा रहा हंू।
जानकारी मिलते ही एफएसएल अधिकारी शाजापुर रामचंद्र भाटी भी पहुंचे, शव संबंधित जानकारी ली, घटना स्थल का निरीक्षण किया। जिसमे उनके द्वारा बताया गया कि मेरे द्वारा शव का निरीक्षण कर लिया गया है और प्रथम दृश्यता में देखकर लग रहा है कि लाश को समय काफी हो चुका है और पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में पता चल पाएगा।

Chandraprakash Sharma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned