scriptपिलवानी में भाजपा नेता कोरोना पॉजिटिव, चौकसी बढ़ाई | dewas news | Patrika News

पिलवानी में भाजपा नेता कोरोना पॉजिटिव, चौकसी बढ़ाई

locationदेवासPublished: May 27, 2020 05:31:19 pm

परिवार के 19 लोगों को किया क्वॉरंटीन, मकान को बेरिकेट्स लगाकर किया सील

पिलवानी में भाजपा नेता कोरोना पॉजिटिव, चौकसी बढ़ाई

पिलवानी में भाजपा नेता कोरोना पॉजिटिव, चौकसी बढ़ाई

देवास/सोनकच्छ। इंदौर, भोपाल, उज्जैन और देवास में कोरोना ने अपने पाव जमा लिए है, क्षेत्र में देवास को छोड़कर हाटपीपल्या, टोंकखुर्द के बाद अब सोनकच्छ तहसील में भी कोरोना ने अपने पैर पसार दिए है। जिसमें मंगलवार को ग्राम पिलवानी के 53 वर्षीय मरीज की रिपोर्ट आने के बाद क्षेत्र में सोशल मीडिया पर कोरोना संक्रमण की खबर फैल गई।
इधर जानकारी मिलते ही लोग बाजार में समान खरीदने के लिए निकल गए, जैसे कि मार्केट बंद होने वाला है।परिवार के 19 लोगो को किया क्वारंटीन मिलते ही प्रशासन ने सतर्कता दिखाते हुए सोनकच्छ के पास संक्रमित के घर पहुंंचकर परिवार के 19 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया, साथ ही परिवार के सभी सदस्यों का स्वास्थ परिक्षण भी किया गया। जिसमें शुरुवाती मामले में सभी स्वस्थ है अन्य 2 सदस्य संक्रमित के साथ इंदौर अरविन्दो हॉस्पिटल में है। घर के बाहर लगाए बेरिकेट्स ग्राम पिलवानी में संक्रमित भाजपा नेता के घर बेरिकेटिंग की गई है साथ ही घर के आसपास के क्षेत्र कंटेंटमेंट एरिया भी घोषित करते हुए प्रतिबंधित क्षेत्र के बेनर लगा दिए गए है, साथ ही परिवार के लोगों को घर के अंदर ही रहने की सलाह प्रशासन द्वारा दी गई।
संपर्क में आने के बाद सांसद ने स्वयं को किया होम क्वारनटाइन जिला चिकित्सा अधिकारी के द्वारा दी गई सूचना के बाद प्रशासन अलर्ट हुआ, एसडीएम अंकिता जैन, तहसीलदार जीएस पटेल, टीआई उपेन्द्र छारी, बीएमओ आदर्श ननेरिया सहित पूरी टीम ग्राम पिलवानी पहुंची। घर के बाहरी हिस्से को फायरब्रिगेड से सेनेटाइज करवाया गया एवं घर के अंदर वाले हिस्से को नगर परिषद सोनकच्छ के कर्मचारी द्वारा सेनेटाइज किया गया। प्रशासन ने स्वजन से संक्रमित की कॉन्टेस्ट हिस्ट्री के बारे में जानकारी ली गई। जिसके बाद गांव सहित उनके संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी प्रशासन जुटाने में लगा हुआ है। जानकारी के मुताबिक संक्रमित भाजपा नेता, सांसद के संपर्क में आए थे जिसके बाद उन्होंने स्वयं को होम क्वारनटाइन कर लिया है जिसकी सूचना जिला स्वास्थ्य अधिकारी को सूचित कर दिया है, जिले के वरिष्ठ और सोनकच्छ क्षेत्र के नेताओं के संपर्क में आए थे, इसमे पूर्व जिलाध्यक्ष के संपर्क में आने की भी संभावना जताई जा रही है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता होने के कारण लोगों से मेलजोल भी लगातार बना हुआ था, प्रशासन जिसकी जानकारी निकालने में लगा हुआ है। अब जनता को समझदार बनना होगालॉक डाउन में पिछले दिनों में क्षेत्र में कोई कोरोना मरीज नही था लेकिन अब क्षेत्र में पहला कोरोना का मामला सामने आ गया है। संक्रमित व्यक्ति जितने व्यक्ति के संपर्क में आया उनकी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है, इधर ख़बर मिलते ही पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है, जिसके कारण लोग अधिक संख्या समान खरीदने के लिए बाजार में पहुंचे, समान खरीदने के लिए होड़ लग गई बाजार में एकाएक भीड़ बढ़ती गई, लोगों को लगा कि अब प्रशासन बाजार बंद करेगा। जब इस विषय में एसडीएम अंकिता जैन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दुकानों को बन्द नहीं किया जाएगा। सबसे पहले अस्पताल पहुंचे जपं अध्यक्ष प्रतिनिधि जैसे ही वरिष्ठ भाजपा नेता के संक्रमित होने की जानकारी जप अध्यक्ष प्रतिनिधि को लगी उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर अपनी जांच करवाई एवं स्वयं को 14 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन कर लिया। इसके साथ ही एक स्वास्थ्य कर्मचारी भी उनके सम्पर्क में आने से वो भी क्वारनटाइन हो गए है। जानकारी बीएमओ आदर्श ननेरिया द्वारा दी गई। एसडीएम का क्षेत्र की जनता को संदेश बाजार पूर्व आदेश के अनुसार खुला रहेगा, उसमें कोई बदलाव नहीं होगा, क्षेत्र की जनता को अब घर पर ही रहकर अपने आप को सुरक्षित करना होगा, अभी तक कोई कोरोना का केस नही होने के कारण सुरक्षित थे लेकिन अब यदि यदि अत्यंत महत्वपूर्ण कार्य हो तो ही बाहर निकले ऐसा करने आप केवल अपने परिवार को ही नही पूरे क्षेत्र की जनता का ध्यान रख सकते है। जो लोग अभी तक मास्क का उपयोग नही करते थे वो निरंतर उपयोग करे केवम शारीरिक दूरी नियम का पालन करेए अब क्षेत्र की जनता को सतर्क रहना होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो