script

तेज बारिश में बच्चों की मस्ती की पाठशाला

locationदेवासPublished: Jun 06, 2020 05:11:31 pm

तेज बारिश में बच्चों की मस्ती की पाठशाला

तेज बारिश में बच्चों की मस्ती की पाठशाला

तेज बारिश में बच्चों की मस्ती की पाठशाला

देवास। शहर में दूसरे दिन शुक्रवार को भी बारिश हुई। दोपहर में शहर के कुछ क्षेत्रों में जोरदार बारिश हुई तो कुछ सूखे ही रह गए। शाम 4 बजे भी शहर में बादल बरसे। लगातार बारिश से मौसम में भी अब ठंडक घुल गई है। घरों में पिछले दो माह से चल रहे कूलर अब बंद हो गए हैं। 40 से 42 डिग्री पर रहने वाला तापमान शुक्रवार को 32 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं न्यूननतम तापमान भी 28 डिग्री से घटकर 23 डिग्री पर आ गया है। शुक्रवार को स्टेशन रोड तरफ दोपहर 3 बजे के करीब जमकर बारिश हुई। बारिश के चलते कुछ देर में ही सड़कों से पानी बह निकला।
तेज बारिश के चलते मिली गर्मी से राहत
पुंजापुरा. तेज बारिश के चलते गर्मी से राहत मिली। दोपहर के समय तेज बारिश के बाद सड़कों पर पानी बह निकला। लगातार बारिश के चलते किसान भी अब खेतों का रूख करने लगे हैं। किसानों के अनुसार तेज बारिश के चलते खेत में नमी आ गई है। दोपहर बाद तेज बारिश पानीगांव. शुक्रवार को दिन भर भारी तपिस के बाद दोपहर साढ़े तीन बजे अचानक मौसम का मिजाज बदला और तेज बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। दोपहर साढ़े तीन बजे से रह.रह कर हो रही मूसलाधार बारिश ने जहां मौसम में ठंडक घोल दी, वहीं किसान भी खेतों को तैयार करने में जुट चुके है। शाम पांच बजे खबर लिखे जाने तक बारिश का दौर बना हुआ है। वैसे अभी यह मानसूनी बारिश नहीं होने से किसान भी ज्यादा चिंतित नहीं हैं। वहीं बारिश है कहीं नुकसानी की भी खबर नहीं है।
शुक्रवार दोपहर से ही रुक.रुक कर होती रही बारिश
चापड़ा. चक्रवर्ती तूफान निसर्ग का असर शुक्रवार के दिन में देखा गया जिसके चलते शुक्रवार की दोपहर से ही चापड़ा सहित आसपास के गांव में रुक.रुक कर बारिश होती रही तो कई क्षेत्र में तेज हवा भी चली। हालांकि शुक्रवार सुबह से तेज धूप के साथ मौसम साफ था। लेकिन दोपहर 3 बजे से मौसम के मिजाज बदले और क्षेत्र में तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश के बाद से मौसम में ठंडक घुल गई है, तो वही किसान भी सोयाबीन बोवनी की तैयारी में जुट गया है। बोवनी की मशीनें रिपेयरिंग करते दिखाई देने लगे हैं। हालांकि यह तूफानी बारिश है। मानसून अभी आया नहीं है फिर भी तेज बारिश के चलते बोनी की संभावना भी बनने लगी है।

ट्रेंडिंग वीडियो