scriptदशहरे पर बारिश: तेज हवा से रावण के कई पुतले धराशाई, चपेट में आकर एक व्यक्ति गंभीर घायल | dewas news | Patrika News

दशहरे पर बारिश: तेज हवा से रावण के कई पुतले धराशाई, चपेट में आकर एक व्यक्ति गंभीर घायल

locationदेवासPublished: Oct 05, 2022 06:15:16 pm

-कन्नौद में हुआ हादसा, प्राथमिक उपचार के बाद घायल को किया इंदौर रैफर

दशहरे पर बारिश: तेज हवा से रावण के कई पुतले धराशाई, चपेट में आकर एक व्यक्ति गंभीर घायल

दशहरे पर बारिश: तेज हवा से रावण के कई पुतले धराशाई, चपेट में आकर एक व्यक्ति गंभीर घायल

देवास/कन्नौद. इस साल विजयादशमी पर बारिश का साया रहा। शहर से लेकर अंचल तक अलग-अलग समय में कहीं तेज हवा के साथ रिमझिम तो कहीं कुछ देर के लिए तेज बारिश का दौर चला जिससे कई जगह रावण के पुतले धराशायी हो गए। देवास में जहां कुशाभाऊ ठाकरे मैदान में रावण का पुतला गिर गया वहीं अंचल के कन्नौद में रावण का पुतला गिरने से चपेट में आकर एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे अस्पताल पहुंचाया गया जहां प्राथमिक उपचार करके इंदौर रैफर कर दिया गया।
कन्नौद में उस वक्त हडक़ंप मच गया जब नगर परिषद द्वारा यात्रा मैदान स्थित मैदान पर सतवास के कलाकार मुबारिक खान द्वारा 31 फीट रावण का पुतला कर्मचारियों द्वारा खड़ा किया जा रहा था उसी वक्त मौसम ने अचानक करवट ली और देखते-देखते तेज हवा व बिजली की चमक के साथ तेज आवाज आई ओर रावण का पुतला आंधी तूफान में जमीन पर धराशाई हो गया और वहां पर उपस्थित कर्मचारी मुबारिक को रावण का पुतला खड़ा करने के लिए लगाया गया एंगल धंस गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया उसे तुरंत कन्नौद के सिविल अस्पताल में ले जाया गया जहां से गंभीर अवस्था में उसे इंदौर रेफर कर दिया गया है। उसके पश्चात नगर परिषद कर्मचारियों द्वारा रावण के पुतले को बरसाती से ढंक दिया गया जिससे कि वह बारिश में भीगे नहीं। उसके पश्चात नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि राधेश्याम जाट नगर, इंजीनियर शिवम गुप्ता एवं अन्य कर्मचारियों द्वारा सभी के सहयोग से रावण के पुतले को पुन: खड़ा किया गया लेकिन गिरने से वह कई जगह से क्षतिग्रस्त हो गया था इसे तुरंत आनन-फानन में सुधारा गया। शहर व अंचल में कई जगह रावण के पुतले भीग गए हैं, ऐसे में इनको रात में जलाने में खासी मशक्कत करने की स्थिति बन गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो