scriptVIDEO चापड़ा में क्या देखकर नाराज हुए कलेक्टर, देखे | DM Doura dewas | Patrika News

VIDEO चापड़ा में क्या देखकर नाराज हुए कलेक्टर, देखे

locationदेवासPublished: May 01, 2019 12:11:17 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

संवेदनशील नगर के शासकीय माध्यमिक विद्यालय पर स्थित मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया गया

dewas

dewas

चापडा. लोकसभा चुनाव को लेकर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण किया। दोनों ने संवेदनशील मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया।

संवेदनशील नगर के शासकीय माध्यमिक विद्यालय पर स्थित मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया गया। जहां पर मतदान केंद्र के बाहर सूचना बोर्ड पर पुरानी जानकारी लिखी होने के कारण कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए पंचायत सचिव को फटकार लगाई और तुरंत ही सूचना बोर्ड पर नए सिरे से जानकारी लिखने के निर्देश दिए । निरीक्षण के दौरान एक भी बीएलओ मौके पर उपस्थित नहीं मिलने से भी अधिकारियों ने नाराजगी व्यक्त की। वहीं चापड़ा के बाद टीम द्वारा कमलापुर पहुंचकर शासकीय हाई स्कूल में स्थित मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया। जहां पर मतदान केंद्र के बाहर सूचना बोर्ड अव्यवस्थित मिलने पर बीएलओ को फटकार लगाई। कलेक्टर श्रीकांत पांडे ने बताया कि आगामी चुनाव के लिए प्रशासनिक सारी व्यवस्थाएं पूर्ण हो चुकी है ।वहीं सभी मतदान केंद्रों पर पुख्ता व्यवस्था के लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है तो वहीं गर्मी को देखते हुए सभी मतदान केंद्रों पर टेंट , मेडिसिन एवं ठंडे पानी की व्यवस्था अनिवार्य रूप से किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस अधीक्षक सोलंकी ने बताया कि आगामी चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन की भी तैयारियां पूर्ण हो चुकी है पुलिस प्रशासन की ओर से भी आगामी चुनाव के लिए पुख्ता व्यवस्था पूर्ण हो चुकी है।
चापडा के मतदान केंद्रों के बाहर सुचना बोर्ड पर लिखी जाने वाली सारी जानकारी 2018 में हुए मतदान सम्बंधित लिखी हुई पाई गई। जिसमें मतदान समय,तारीख एवं अधिकारियों के नम्बर सभी गलत लिखे पाए जाने पर सचिव को फटकार लगाई गई। वहीं कमलापुर में सूचना बोर्ड पर लिखे बीएलओ के नंबर पर स्वयं कलेक्टर द्वारा फोन लगाकर नंबर चेक किए गए । वहीं कलेक्टर द्वारा सख्त निर्देश दिए गए हैं कि मतदान के दौरान सभी बीएलओ अपने अपने मोबाइल चालू रखें मोबाइल बंद मिलने शिकायत अगर मिली तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान एसडीएम अजीत कुमार श्रीवास्तव, जनपद सीईओ अमित कुमार व्यास, एसडीओपी एसएल सिसौदिया ,एडिशनल एसपी नीरज चौरसिया ,थाना प्रभारी अमित सोनी, चौकी प्रभारी लोकेश सिंह कुशवाहा उपस्थित रहे।

dewas
patrika IMAGE CREDIT: patrika
किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं
कलेक्टर एसपी द्वारा मतदान सामग्री के लिए बनाए गए स्टॉक रूम का भी निरीक्षण किया गया इसके बाद एसडीएम कार्यालय पहुंचकर सभी अधिकारियों की बैठक ली गई। जिसमें मतदान को लेकर सभी को सख्त निर्देश दिए गए की मतदान में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी वहीं सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से की जाए एवं 5 मई तक सभी मतदान केंद्रों पर तैयारियां पूर्ण कर जानकारी जिला मुख्यालय भेजने के निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो