ये क्या सरकारी कार्यालय में जमकर लगे ठुमके

ये क्या सरकारी कार्यालय में जमकर लगे ठुमके

Arjun Richhariya | Publish: Apr, 17 2018 11:38:40 AM (IST) Dewas, Madhya Pradesh, India

घुमर, घुमर, घुमे रे, कजरारे, कजरारे तेरे कारे-कारे नैना

देवास. चामुंडा कॉम्पलेक्स में स्थित जिला महिला बाल विकास विभाग के कार्यालय में गत १३ अप्रैल को कार्यालय में किसी साथी के जन्मदिन पर महिला व पुरूष कर्मचारियों ने फिल्मी गाने घुमर, घुमर, घुमे रे, कजरारे, कजरारे, तेरे कारे-कारे नैना, ये देश है वीर जवानों का अबलेलों का सहित अन्य देश भक्ति के गानों पर जमकर ठुमके लगाए। जिस अंदाज से ठुमके लगाए जा रहे थे, उससे लग रहा था कि इन कर्मचारियों को शासन की योजना संचालित करने में जितना मजा नहीं आता है, उतना ठुमके लगाने में आ रहा था। खैर मामला गत चार दिन पुराना है, किंतु उसका वीडियो सोमवार को दोपहर बाद सोषल मीडिया पर वायरल हुआ।
वीडियो वायरल होने के बाद कर्मचारियों के जमकर नृत्य करने की जानकारी अन्य अधिकारियों को लगी और वीडियो पहुंचा तो सभी भौचक्के रह गए। हर बार यह जताया जाता है कि कार्यालय में किसी के पास समय नहीं रहता है, तो फिर कार्यालय में ही नृत्य करने का समय कहां से मिल गया है। कार्यस्थली पर महिलाओं से संबंधित ज्यादातर शासकीय कार्य होते हैं, उस स्थान पर जमकर छह से अधिक महिला व पुरूष कर्मचारी फिल्मी गाने पर नृत्य कर रहे थे। गौरतलब है कि सरकारी कार्यालय में इस तरह की गतिविधियों का प्रयोग नहीं किया जा सकता है। कार्यालय में सिर्फ सरकारी ही कार्य होते हैं, फिर भी निडर कर्मचारियों ने कार्यालय में जमकर डांस किया।जानकारी के मुताबिक दो को बर्खास्त तथा दो निलंबित किया जा चुका है।

कार्यालय में नृत्य करने की जानकारी मिली है। जिन कर्मचारियों ने नृत्य किया है, वह शाम को ५.३० बजे किया था, ऑफिस के समय पर नहीं किया। मामले को दिखवाकर कार्रवाई की जाएगी।
सुनीता यादव
जिला महिला बाल विकास अधिकारी देवास।

वीडियो के बारे में पता चला है, जिसकी विधिवत जांच करवाई जाएगी। सरकारी कार्यालय में इस प्रकार का प्रयोग वर्जित है, कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
आशीषसिंह, कलेक्टर देवास।

Ad Block is Banned