scriptनशे में माट सा…. बच्चों को सीखा रहे थे कहकरा….डीपीसी की टीम ने दबोचा | Drink Teacher in school dewas | Patrika News

नशे में माट सा…. बच्चों को सीखा रहे थे कहकरा….डीपीसी की टीम ने दबोचा

locationदेवासPublished: Jan 20, 2019 11:13:54 am

– कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन जिपं सीईओ को भेजेंगे

patrika

dewas

देवास. डीपीसी की टीम को निरीक्षण के दौरान एक शिक्षक शनिवार को नशे की हालत में मिला। टीम ने इस पर पंचनामा बनाया। टीम सोनकच्छ विकासखंड के एक अन्य स्कूल में पहुंची तो वहां पर ताला लटका मिला।
दूर दराज के स्कूलों का निरीक्षण इन दिनों डीपीसी(जिला शिक्षा केंद्र) की टीम दरा किया जा रहा हैं। टीम को अपने निरीक्षण में कई खामियां मिल रही हैं। शुक्रवार को टीम सोनकच्छ विकासखंड के कई सरकारी स्कूलों में पहुंची। डीपीसी की टीम शनिवार दोपहर 1.30 बजे शाउमप्रावि भाटकुंड सोनकच्छ पहुंची। निरीक्षण के दौरान संस्था प्रधान रमेशचंद्र खींची नशे की हालत में मिले। इस पर डीपीसी राजीव सूर्यवंशी ने मौके पर ही पंचनामा बनाया। कार्यरत अन्य शिक्षक संतोष शर्मा दरा बताया गया कि वे प्रतिदिन नियमित भी नहीं आते, तथा जब आते है वे नशे की हालत में आते हैं। कार्यालय का रिकार्ड वे इधर.उधर रखकर ताले लगा देते हैं, या घर पर रख आते हैं। शाला में बच्चों की उपस्थिति भी उनकी वजह से पूर्ण नहीं होती। शिक्षक खिंची के नशे की हालत में रहने से पालक भी डरते हैं कि कहीं बच्चों के साथ अनहोनी या हादसा न हो जाए। शिक्षकों व अन्य की उपस्थिति में पंचनामा बनाया गया।
एक घंटे पहले ही बंद कर दिया स्कूल

इसी तरह प्रावि सकतली फाटा सोनकच्छ भी दोपहर 3.30 बजे बंद मिला। 10.30 से 4.30 तक स्कूल का समय है लेकिन यहां पर शिक्षक एक घंटे पहले ही ताला लगाकर घर के लिए चले गए।
बच्चों ने सुनाए 30 तक के पहाड़े

कई स्कूलों में खामियों के बीच माध्यमिक विद्यालय में पढ़ाई का स्तर अच्छा मिला। यहां के 6 टी व 7वीं के बच्चों ने टीम को 30 तक के पहाड़े फटाफट सुनाए। इस स्कूल को एक मात्र शिक्षक गजराजसिंह सेंधव संभाल रहे हैं।
डीपीसी की टीम दरा शनिवार को सोनकच्छ ब्लॉक के स्कूलों का निरीक्षण किया गया था। आकस्मिक निरीक्षण के दौरान शाउमप्रावि भाटकुंड के संस्था प्रधान रमेशचंद्र खींची नशे की हालत में मिले थे। नशे में मिलने पर पंचनामा बनाया हैं। जिला पंचायत सीईओ के पास कार्रवाई के लिए प्रस्ताव प्रतिवेदन भेजेंगे। एक अन्य स्कूल भी एक घंटे पहले बंद मिला। निरीक्षण आगे भी जारी रहेगा।
राजीव सूर्यवंशी, डीपीसी
जिला शिक्षा केंद्र देवास।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो