शहर कांग्रेस अध्यक्ष से बोले दिग्विजय सिंह- अपने नेता से कह दो, जितनी गालियां देना हो दे दें !

शहर कांग्रेस अध्यक्ष से बोले दिग्विजय सिंह- अपने नेता से कह दो, जितनी गालियां देना हो दे दें !

Hussain Ali | Publish: May, 16 2019 03:49:21 PM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

विजयागंज मंडी में हुई सभा में मंच पर नेताओं की भीड़ देख नीचे बैठे दिग्विजय

देवास. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह बुधवार को देवास विधानसभा के विजयागंज मंडी गांव पहुंचे। यहां कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में सभा ली। सभा अव्यवस्थाओं से घिरी रही। भीड़ भी आशानुरूप नहीं जुटी। मंच पर अव्यवस्था से सिंह नाराज हुए और सामने बैठकर कहा कि आप लोग नीचे नहीं उतरोगे तो मैं ऊपर नहीं चढ़ूंगा। बाद में वे मंच पर चढ़े और करीब दस से पंद्रह मिनट तक भाषण देकर चले गए।

सिंह समर्थकों ने फ्लैक्स में शहर कांग्रेस अध्यक्ष का फोटो नहीं लगाया तो अध्यक्ष नाराज हुए और कहा कि मेरा फोटो क्यों नहीं लगाया। सभा में मंत्री सज्जन सिंह वर्मा नहीं पहुंचे, जिसके बाद आपसी खींचतान की चर्चा को और बल मिला। दरअसल सिंह इस लोकसभा चुनाव में पहली बार देवास जिले में आए थे, लेकिन पहली ही सभा अच्छे से नहीं हो सकी। उनके चेहरे पर वर्मा द्वारा कहे गए अपशब्दों की पीड़ा झलक रही थी और यही वजह रही कि अपने चिर परिचित अंदाज में उन्होंने वर्मा समर्थक शहर अध्यक्ष को चुटीले अंदाज में जवाब दे दिया। वर्मा समर्थकों का मुंह भी उतर गया और सभा के दौरान वे मायूस ही नजर आए। इधर हैलीपेड को लेकर कांग्रेस नेताओं में नाराजगी दिखी और अफसरों से बहस हुई। सिंह जब भाषण देेने के लिए मंच पर जा रहे थे तो वहां छोटे-बड़े नेता चढ़ गए। सिंह ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पहले आप लोग नीचे उतरो नहीं तो मैं ऊपर नहीं चढ़ूंगा। जब दूसरे नेता नीचे उतरे तो सिंह मंच पर चढ़े। अपने भाषण में सिंह ने कहा कि आज कह रहे हैं कि हिंदू धर्म खतरे में है। मैं कहना चाहता हूं कि पांच सौ बरस मुस्लिम शासकों ने शासन किया तब हमारा सनातन धर्म खतरे में नहीं हुआ तो अब क्या होगा। झूठ, झूठ और झूठ मोदीजी को अपना वोट देना यानी कचरे की टोकरी में अपना वोट डालना है।

अपने नेता से कह दो, जितनी गालियां देना हो दे दें !

मंत्री सज्जन सिंह वर्मा द्वारा दिग्विजय सिंह को अपशब्द कहे जाने के मामले का दर्द भी सिंह के चेहरे और जुबां पर छलका। सूत्रों के मुताबिक हेलीपैड पर वर्मा समर्थक शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी ने सिंह के सामने झुककर कहा कि कुछ गलती हो तो माफ करना। इस पर सिंह ने अपने चिर परिचित अंदाज में झुकते हुए राजानी से कहा कि अपने नेता से कह देना जितनी गालियां देना हो दे दे, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। इसके बाद शहर अध्यक्ष मायूस नजर आए और आसपास खड़े कांग्रेसियों के चेहरों के भाव बदल गए। मंच से सिंह ने प्रत्याशी के अलावा किसी का नाम तक नहीं लिया। पदनाम लेकर ही अपनी बात रखी। सिंह की नाराजगी के सवाल पर शहर अध्यक्ष राजानी ने कहा कि मेरे उनसे व्यक्तिगत संबंध हैंं। जब भी मिलता हूं उनसे हंसी मजाक और बातें होती रहती है। ऐसा कुछ नहीं कहा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned