आबकारी को देख पुलिस भी हो गई सक्रिय

आबकारी को देख पुलिस भी हो गई सक्रिय

Amit S. Mandloi | Publish: Sep, 16 2018 10:57:40 AM (IST) Dewas, Madhya Pradesh, India

- अब पुलिस भी पकडऩे लगी है शराब

देवास.
आबकारी विभाग ने अवैध शराब के कारोबारियों पर लगाम कस दी थी। होटलों, ढाबों पर खुलेआम शराब बेची जाती थी। जिस पर विभाग ने पाबंदी लगा दी है। हालांकि पुलिस को भी उन होटल-ढाबों के ठिकाने पता थे, लेकिन उनकी नजर नहीं पडती थी।

आबकारी के महेश पटेल ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन 2018 के मद्देनजर सहायक आबकारी आयुक्त संजीव कुमार दुबे के निर्देश पर देवास जिले में अवैध मदिरा के संग्रहण, परिवहन एवं अवैध व्यापार पर नियंत्रण के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है । 14 सितंबर को समस्त वृत्तों में अवैध हाथ भट्टी मदिरा के अडडों, होटल , ढाबों तथा मदिरा के अवैध अडडों पर आबकारी विभाग की वृत्त प्रभारियों की टीमों द्वारा अलग अलग पूरे जिले में कार्यवाहीं की गई तथा जिले में मप्र आबकारी अधिनियम की धारा में प्रकरण पंजीबद्ध किए गए । आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध मप्र आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाही कर जमानत पर छोड़ा गया । इन प्रकरणों में 92 लीटर अवैध हाथ भट्टी मदिरा , 86 पाव देशी मदिरा ,14 नग विदेशी मदिरा , बीयर जब्त की गई । लगभग 3 हजार किलोग्राम महुआ लहान जप्त कर सैंपल लेकर मौके पर ही नष्ट किया गया । उक्त कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

उधर पुलिस ने की कार्रवाई

उधर पुलिस भी अब सक्रिय नजर आने लगी है। हाटपिपल्या में पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने आरोपित रामलाल धौंसरिया के पास से एक प्लास्टिक की कुप्पी में हाथ भटटी से बनी कच्ची शराब जब्त की है। इसकी कीमत 500 रुपए बताई जा रही है। बरोठा थाने पर भी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने संतोष पिता भूरालाल कलोता निवासी बागरदा को पकड़ा है। इसके पास से एक हजार रुपए की कीमत की तीन लीटर देशी शराब मिली है।

युवा नवरंग क्लब ने 34वें साल की गणेश प्रतिमा की स्थापना
देवास.
शहर में गणेशोत्सव की धूम चल रही है। विभिन्न सार्वजनिक उत्सव समितियों द्वारा धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। युवा नवरंग क्लब द्वारा सीनियर राजबाड़ा के समीप लगातार 34वें साल गणेशजी की मनमोहक प्रतिमा स्थापित की गई है। विशाल शिंदे, मनोज पवार, गौरव सल्लू, विधान अग्रवाल, विशाल परमार, योगेंद्र सिंह, शुभम राव, सुमित नवगोत्री आदि व्यवस्थाओं में लगे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned