scriptग्वालियर में हुआ था बस का रजिस्ट्रेशन, बाद में एनओसी लेकर यूपी में करवाई रजिस्टर्ड | exident dewas | Patrika News

ग्वालियर में हुआ था बस का रजिस्ट्रेशन, बाद में एनओसी लेकर यूपी में करवाई रजिस्टर्ड

locationदेवासPublished: Mar 28, 2019 12:11:07 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

–मामला रसूलपुर बायपास चौराहे पर हुए बस हादसे का, गंभीर घायल बच्चे को किया इंदौर रैफर

dewas

dewas

देवास. रसूलपुर बायपास चौराहे पर हुए बस हादसे में गंभीर घायल मासूम बच्चे को इंदौर रैफर किया है। बच्चे के पैर का पंजा फट गया साथ ही मुंह में भी चोट आई थी। मामले में यह भी कहा जा रहा है कि बस का रजिस्ट्रेशन यूपी में हुआ है। ग्वालयर से एनओसी लेने के बाद बस यूपी में रजिस्टर्ड करवाई गई थी। फिटनेस परमिट भी यूपी के ही हैं। ऑल इंडिया परमिट लेकर बस मप्र में चल रही थी। अब जानकारी जुटाई जा रही है कि बस ने स्टेट टैक्स भरा था या नहीं। उसके कागजात पूरे थे या नहीं। पुलिस अनुसंधान कर रही है। बस को जब्त कर थाने में खड़ा किया है।
गौरतलब है कि मंगलवार सुबह रसूलपुर बायपास चौराहे पर तेज गति से जा रही बस क्रमांक एमपी ०७ पी ०३६४ अनियंत्रित होकर पलट गई थी। हादसे में 22 से ज्यादा यात्री घायल थे। चालक को भी चोट आई थी। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया था। दो-तीन मासूम बच्चों को भी चोट आई थी। इनमें से एक बच्चे को मंगलवार रात को इंदौर रैफर किया गया। औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने बताया कि बच्चे का परिवार मूलत: ग्वालियर निवासी है लेकिन वर्तमान में सभी इंदौर रह रहे हैं। हादसे में उसके पैर का पंजा फट गया था। मुंह में भी चोट आई है। प्राथमिक उपचार के बाद उसे इंदौर रैफर किया गया। बस के चालक को भी चोट आई है।
यूपी में करवाया बस का रजिस्ट्रेशन

इस मामले में यह बात सामने आई है कि जो बस दुर्घटना का शिकार हुई वह यूपी में रजिस्टर्ड है। बस २००९ में ग्वालियर में रजिस्टर्ड हुई थी। इसके बाद २०१० में ग्वालियर से एनओसी लेकर उसे यूपी ट्रांसफर करवाया और वहीं पर रजिस्ट्रेशन हुआ। फिटनेस परमिट भी वहीं के है। ऑल इंडिया परमिट पर बस चल रही थी। अब पुलिस इन बिंदुओं के आधार पर जांच करेगी कि बस का परमिट फिटनेस था या नही। बस संचालक ने स्टेट टैक्स भरा था या नहीं। पुलिस ने चालक से तो दस्तावेज मंगवाए हैं, परिवहन कार्यालय से भी जानकारी मांगने की बात कही जा रही है। इसके बाद ही केस में आगे की कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो