scriptपहले एसपी-टीआई के खिलाफ नारेबाजी फिर घेरा एसपी कार्यालय | First slogan against SP-TI then the SP Office | Patrika News

पहले एसपी-टीआई के खिलाफ नारेबाजी फिर घेरा एसपी कार्यालय

locationदेवासPublished: Jul 17, 2019 11:29:05 am

Submitted by:

mayur vyas

परिसर में अंदर घुसे, फिर लौटे और गेट पर नारेबाजी कर एएसपी को दिया आवेदन

dewas

patrika

देवास. औद्योगिक थाना क्षेत्र में जुआ-सट्टे के बढ़ते कारोबार व टीआई द्वारा मनमानी करने का आरोप लगाते हुए भाजपाइयों ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया।नगर निगम के सामने इस प्रदर्शन की शुरुआत में पहले एसपी फिर टीआई और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इसके बाद एसपी कार्यालय पहुंचकर आवेदन सौंपा गया और टीआई को हटाने की मांग की गई।
विरोध प्रदर्शन की शुरुआत करीब एक घंटे की देरी से दोपहर ३ बजे निगम परिसर के बाहर हुई। सबसे पहले एसपी के खिलाफ नारेबाजी हुई और फिर टीआई के खिलाफ। भाजपा के विभिन्न पदाधिकारियों ने संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार व उसके कामकाज के तरीकों पर भी निशाना साधा और औद्योगिक थाना क्षेत्र के टीआई पर जुआ-सट्टा चलवाने, आमजन को परेशान करने, अवैध वसूली करने सहित अन्य आरोप लगाए। दोपहर करीब ३.१२ बजे विक्रमसिंह पवार मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा भाजपा के कार्यकर्ता सिर्फ चुनावी सीजन में ही नहीं बल्कि बीच-बीच में भी जनता के बीच निकलते-पहुंचते रहते हैं। प्रदेश की कांग्रेस सरकार छह माह से जनता को पुलिस-प्रशासन के माध्यम से प्रताडि़त करने का काम कर रही है। देवास में आतंक का माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस का नाम खराब करने में औद्योगिक थाना टीआई की भूमिका है, जिस तरह से एक सड़ा हुआ फल टोकरी के अन्य फलों के लिए खतरनाक होता है, वैसी ही ही हालत टीआई की है।थाना क्षेत्र में अवैध गतिविधियां चरम पर हैं, महिलाएं शाम होते ही घर से निकलने में डरने लगी हैं। थाना क्षेत्र में पुलिस की लापरवाही से एक निर्दोष व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है। टीआई को प्रदेश में कहीं भी भेजा जाए, देवास में भ्रष्ट अधिकारी की कोई आवश्यकता नहीं है। ३.३८ बजे नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता रैली के रूप में एसपी कार्यालय परिसर पहुंचे।यहां दो मिनट रुके और फिर नारेबाजी करते हुए गेट पर आ गए। यहीं पर एएसपी जगदीश डावर को आवेदन दिया गया।
एसपी आवेदन लेने से डर क्यों रहे हैं?
संबोधन के दौरान पवार ने यह भी कहा कि आवेदन देने के लिए हमने एसपी से समय लिया था। पहले १२ फिर ३ और फिर ४ बजे का समय दिया गया। यह समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर एसपी आवेदन लेने से क्यों डर रहे हैं।
कांग्रेस सरकार के दुष्परिणाम देवास के आसपास ज्यादा
भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष बहादुर मुकाती ने कहा प्रदेश में गलती से कांग्रेस की सरकार बन गईहै। उसके दुष्परिणाम यूं तो पूरे प्रदेश में सामने आ रहे हैं लेकिन देवास व आसपास असर अधिक देखने को मिल रहा है।
तबादले की धमकी देकर काम करवा रहे कांग्रेसी
महापौर सुभाष शर्मा ने कहा कांग्रे्रस सरकार में अधिकारी भ्रष्टाचार में लगे हैं। चारों ओर अपराध बढ़ता जा रहा है। जो अधिकारी कांग्रेसियों के हिसाब से काम नहीं कर रहा उसे तबादले की धमकी दी जा रही है। हमारी सरकार १५ साल रही लेकिन हमने कभी अधिकारियों को इस तरह से ब्लैकमेल नहीं किया। महापौर ने टीआई के विरोध प्रदर्शन के बीच शिवाजीनगर के झुग्गी बस्ती मामले को भी शामिल कर लिया और कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधा। यह भी कहा कि पुलिस अब जमीन खाली कराने का टेंडर भी लेने लगी है।
अधिकारी बन गए कांग्रेस कार्यकर्ता
भाजपा जिलाध्यक्ष नंदकिशोर पाटीदार ने कहा मप्र में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है तब से अधिकारी कांग्रेस कार्यकर्ता बनकर काम कर रहे हैं। पुलिस की यह हालत हो गई है कि वारदात के दौरान अपराधी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाता हैलेकिन पुलिस पकड़ नहीं पा रही है।वहीं भाजपा नेता राजीव खंडेलवाल ने कहा पुलिस-प्रशासन के अधिकारी कांग्रेस के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं, भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रताडि़त किया जा रहा है। कांगे्रस ने अराजकता फैला रखी है।
आधे घंटे तक पुलिस ने नहीं लिया लोड
भाजपाइयों का प्रदर्शन दोपहर तीन बजे शुरू हो गया था। इस दौरान पुलिस कुछ दूरी पर एसपी कार्यालय के बाहर खड़ी थी, जहां संबोधन चल रहा था वहां कुछ कार्यकर्ता सडक़ पर भी खड़े थे जिससे आवागमन बाधित हो रहा था लेकिन आधे घंटे तक पुलिस ने कोईलोड नहीं लिया। यही स्थिति आवेदन देने के बाद भी बनी जब एसपी कार्यालय के सामने सडक़ पर नेता डटे रहे।
कार्यकर्ता को आए चक्कर, पास वालों ने संभाला
जिस दौरान नेताओं का संबोधन चल रहा था उस दौरान काफी तेज धूप थी। अधिकांश कार्यकर्ता धूप व उमस से परेशान थे, इसी बीच एक कार्यकर्ता को चक्कर आए और वो गिरने लगा, पास के लोगों ने उसे संभाला।
कई कॉलोनियों से लोग भी आए, भूमिका को लेकर चर्चा
भाजपा के विरोध प्रदर्शन के दौरान यूं तो शत-प्रतिशत पदाधिकारी व कार्यकर्ता ही थे लेकिन कुछ ऐसे लोग भी थे जो विभिन्न कॉलोनियों से लाए गए थे। इनको अलग-अलग बातों का आश्वासन देकर प्रदर्शन से अलग परिसर में खड़ा रखा गया था, एसपी कार्यालय जाते समय इनको पहले से सामने पहुंचा दिया गया था। इनको लेकर भी चर्चाओं का दौर चलता रहा।
वर्जन
जांच के बाद स्पष्ट होगी स्थिति
औद्योगिक थाना टीआई को लेकर शिकायती आवेदन मिला है। जो भी आरोप हैं वो जांच का विषय हैं, अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होगी और उसी के हिसाब से अगली कार्रवाई की जाएगी।
-जगदीश डावर, एएसपी देवास।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो