scriptझंडे-बैनर धूल खाने के लिए नहीं दिए हैं…कौन क्या कर रहा है मुझे सब पता है…धरातल पर काम दिखना चाहिए ! | Flags and banners have not been given to eat dust ... Who knows what I | Patrika News

झंडे-बैनर धूल खाने के लिए नहीं दिए हैं…कौन क्या कर रहा है मुझे सब पता है…धरातल पर काम दिखना चाहिए !

locationदेवासPublished: May 05, 2019 12:16:51 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

-पार्टी में चल रही खींचतान के चलते भाजपा प्रत्याशी आए फ्रंट पर, लगाई मंडल अध्यक्षों की क्लास–चढ़ रहा सियासी पारा, बढ़ रही चिंता

dewas

patrika

देवास. भाजपा में चल रही खींचतान का मामला गर्माता जा रहा है। हालात ऐसे बन चुके हैं कि प्रत्याशी को खुद मंडल अध्यक्षों के बैठक लेकर उन्हें उनके कर्तव्य याद दिलाए जा रहे हैं। पार्टी ने जिनको व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी है उनके मिसमैनेजमेंट के कारण स्थिति बिगड़ रही है और विधानसभाओं में पार्टी के झंडे-बैनर तक नहीं लग पा रहे हैं। ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि पार्टी के ही कई पदाधिकारी पूरी ऊर्जा से काम नहीं कर रहे और सिर्फ रस्मअदायगी कर रहे हैं। चुनाव में जीत के दावे तो किए जा रहे हैं लेकिन जीतेंगे कैसे इस पर कोई बात नहीं कर रहा। शनिवार को हुई बैठक में इन सब बातों को लेकर प्रत्याशी ने चर्चा की और यहां तक कह दिया कि झंडे-बैनर धूल खाने के लिए नहीं दिए हैं। याद रखो, यह मेरा नहीं मोदीजी का चुनाव है।
दरअसल शनिवार को भाजपा कार्यालय पर भाजपा प्रत्याशी महेंद्रसिंह सोलंकी ने मंडल अध्यक्षों से वन टू वन चर्चा की। कई दिनों बाद सोलंकी देवास भाजपा कार्यालय पर इतनी देर रूके और अलग ही अंदाज में मंडल अध्यक्षों को काम पर लगाया। सूत्रों का कहना है कि प्रत्याशी के पास ये खबरें पहुंची थी कि चुनाव में धरातल पर काम नहीं हो रहा है। इसके चलते प्रत्याशी ने खुद ही बैठक ली और तल्ख लहजे में अपनी बात रखी। क्या और कैसे करना है इस पर बात हुई। कहा यह भी जा रहा है कि प्रत्याशी को यह जानकारी मिली थी है कि कौन काम कर रहा है और कौन नहीं, जिसके बाद सबको काम पर लगाया।
मुझे सब पता है कौन क्या बात कर रहा
सूत्रों के मुताबिक बैठक में देवास-शाजापुर संसदीय सीट की विधानसभाओं के मंडल अध्यक्षों को बुलाया गया था। हालांकि देवास विधानसभा के मंडल अध्यक्षों को नहीं बुलाया। चर्चा के दौरान लोकसभा संयोजक सहित जिलाध्यक्ष व जिला संगठन प्रभारी भी साथ थे लेकिन कुछ देर बाद जिला प्रभारी व जिला अध्यक्ष चले गए। बैठक में सोलंकी मौजूदा कामकाज से नाराज दिखे और मंडल अध्यक्षों को तल्ख लहजे में नसीहत दी। पहले तो सभी से पूछा कि क्या चल रहा है। कैसी स्थिति है। कितने से जीतेंगे। इस पर अध्यक्ष बड़े-बड़े दावे करने लगे तो प्रत्याशी बोले कि मैं सब जानता हूं। सब पर मेरी नजर है। कौन क्या कर रहा है सब पता है। पार्टी ने जो झंडे-बैनर दिए हैं वे धूल खाने के लिए नहीं है। विधानसभाओं में झंडे-बैनर ही नजर नहीं आ रहे। ऐसे कैसे काम चलेगा। ध्यान रखो, ये मेरा नहीं मोदीजी का चुनाव है, राष्ट्र का चुनाव है। अध्यक्ष कहने लगे कि हमको जो झंडे-बैनर दिए गए थे वे सब लगा दिए हैं। बाकी के जनसंपर्क में लगा देंगे इस पर सोलंकी बोले कि जनसंपर्क में और मिल जाएंगे। परमिशन की बात आई तो कहा कि मुझे बताओ कहां दिक्कत आ रही है। पदाधिकारियों की ओर इशारा करते हुए सोलंकी ने कहा कि कौन क्या बात कर रहा है मुझे सब पता है। धरातल पर काम नहीं दिख रहा है। कौन मंडल अध्यक्ष क्या कर रहा है यह सबकुछ मेरी नजर में है। सब कह रहे हैं कि बढिय़ा काम चल रहा है लेकिन बढिय़ा काम दिख क्यों नहीं रहा। करीब १० से १५ मिनट तक एक मंडल अध्यक्ष से बात की इसके बाद यहां से निकलकर दूसरे कार्यक्रम में गए। बाद में शाजापुर पहुंचे।
पूर्व महापौर भी बोले थे-हवा में काम मत करो
बताया जा रहा है कि बैठक में देवास विस के मंडल अध्यक्षों को नहीं बुलाया। सूत्रों का कहना है कि देवास विधानसभा की ओर से किसी तरह की चिंता नहीं है और यहां व्यवस्थित काम हो रहा है लेकिन बाकी की विधानसभाओं में स्थितियां ठीक नहीं है। हालांकि शनिवार को बैठक में जो बातें हुई उसके संकेत भाजपा कार्यालय पर हुई बैठक में पूर्व महापौर शरद पाचुनकर दे चुके थे और कहा था कि हवा में काम मत करो। व्यक्तिवाद की राजनीति नहीं देश हित को देखो। इधर चर्चाएं तो यह भी हो रही है कि कुछ पदाधिकारियों और प्रत्याशी के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है और तनातनी की खबरें आ रही है। संगठन पदाधिकारी इन सबसे इंकार कर कह रहे हैं कि सबकुछ ठीक है लेकिन जिस तरह से देवास के जेजुरी गार्डन में हुए आयोजन में देवास विधानसभा के पदाधिकारियों की दूरी रही और राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभा में भीड़ न पहुंच पाने का मामला सामने आया उससे पार्टी की अंदरूनी खींचतान उजागर हुई है और प्रदेश व राष्ट्रीय नेतृत्व को जानकारी दी जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो