scriptचार लोगों को चकमा देकर निकाले रुपए | Four people dodging money | Patrika News

चार लोगों को चकमा देकर निकाले रुपए

locationदेवासPublished: Jan 10, 2018 03:51:51 pm

पुलिस आईटीआई के छात्र से कर रही पूछताछ, चार प्रकरण दर्ज

dewas robbery news
देवास. सिर्फ एसबीआई के एटीएम बदलकर धोखाधड़ी करने वाला बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ते ही एक के बाद एक खुलासे कर रहा है। खुलासा होते ही कोतवाली पुलिस भी अलग-अलग प्रकरण दर्ज कर रही है। इस तरह से पुलिस ने दो दिन में चार प्रकरण ठगने वाले बदमाश के खिलाफ दर्जकर लिए हैं। शहर के निजी आईटीआई कॉलेज से कम्प्यूटर ऑपरेटर का प्रशिक्षण लेने वाले छात्र ने ही शहर में एटीएम बदलकर राशि जालसाजी से हड़पी है।
कोतवाली थाने के जांचकर्ताएएसआई अजय साहनी ने बताया, आरोपित विशाल धनगर निवासी नवलगांव हालमुकाम कृष्ण नगर देवास ने रिमांड अवधी में बताया कि उसने अलग-अलग चार लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर वारदातों को अंजाम दिया है। बदमाश ने एसबीआई के ही एटीएम बदलकर शहर के अलग-अलग एटीएम मशीनों से राशि निकाली, जिसके फुटेज भी पुलिस के पास मौजूद हैं। आरोपित बातों ही बातों में ***** बनाकर तुरंत एटीएम कार्ड बदलकर दूसरा थमा देता था और अपने मोबाइल में एटीएम के पिन नंबर डायल कर लेता, जिससे वह भूले नहीं। बदमाश हमेश कम समझने वाले व्यक्ति पर फोकस करता था।
पहला मामला : आरोपित विशाल ने उज्जैन जिले के ग्राम उंडासा माधवपुर में रहने वाले कमल पिता लक्ष्मीनारायण चौहान का एटीएम गजरा-गियर्स चौराहे के पास स्थित एसबीआई एटीएम से बदलकर दूसरे एटीएम पर जाकर 6 हजार रुपए निकाल लिए थे। एटीएम बदलकर आरोपित को भागते हुए कमल ने देखकर पीछा भी किया था, किंतु किसी ने भी बदमाश को नहीं पकड़ा और वह भाग गया था। कमल के साथ हुई वारदात को पूछताछ में आरोपित ने कबूल कर लिया है।
दूसरा मामला : निकाले १ लाख २५ हजार : जांचकर्ता सहानी ने बताया, दूसरे मामले में ३ जनवरी को केपी कॉलेज में कार्यरत कर्मचारी पर्वतसिंह सुनेर निवासी बागरदा को बस स्टैंड स्थित एसबीआई एटीएम पर राशि निकालने के लिए गए थे। एटीएम से 500 रुपए निकालने के लिए पास ही खड़े युवक से पर्वतसिंह ने मदद ली थी। साथ ही खाते में शेष राशि भी चेक करवाई थी, तब खाते में डेढ़ लाख से अधिक रुपए थे। आरोपित ने इसी दौरान एटीएम कार्ड बदल लिया। दो से तीन दिन में १ लाख २५ हजार रु. खाते से निकाल लिए। पर्वतसिंह फिर से राशि खाते से निकालने पहुंचा था तब धोखाधड़ी का पता चला। इस मामले में भी आरोपित पर केस दर्ज किया।
तीसरा मामला : सिकंदर पिता रमजान निवासी अन्नपूर्णा नगर इटावा एसबीआई के मोतीबंगला स्थित एटीएम पर गत 22 दिसंबर को दिन में 5 हजार निकालने गया था। रमजान को रुपए निकालना नहीं आता था तो उन्होंने पास ही खड़े आरोपित से मदद ली, जिसने राशि निकाल कर दे दी और एटीएम बदल लिया। इसके बाद बदमाश ने ५८ हजार रुपए खाते से निकाल लिए। पकड़े आरोपित की पहचान के लिए सिकंदर को सोमवार को थाने पर बुलाया था, जहां पर उसने आरोपित विशाल का की शिनाख्त कर दी।
चौथा मामला, निकाले ३७ हजार ६०० : गत १७ अक्टूबर २०१७ को ग्राम संवरसी थाना भौंरासा में रहने वाले चेतनसिंह पिता बहादूरसिंह एबी रोड स्थित एसबीआई के एटीएम पर राशि निकालने के लिए आए थे। बाहर के व्यक्ति को देखकर आरोपित ने उन्हे बातों में उलझाकर एटीएम बदल दिया। एटीएम बदलकर उसने दूसरे एटीएम से ३७ हजार ६०० रुपए खाते से निकाल लिए। इस वारदात को भी आरोपित ने कबूला है। पुलिस सभी मामलो ंमें केस दर्ज कर आरोपित की निशादेही पर राशि जब्त करने की प्रक्रिया भी कर रही है, जिससे की पीडि़तों को राशि मिल सके। बताया जाता हैकि आरोपित ने एक दर्जन से अधिक लोगों को ***** बनाकर धोखाधड़ी की है। पुलिस बदमाश से ११ जनवरी तक पूछताछ करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो