धार्मिक यात्रा में सुनाने लगे सरकारी उपलब्धि

रविवार को निकली जगन्नाथ यात्रा में मंत्री के सामने ही किसानों ने लगा दिए नारे, नेताओं को उल्टे पैर लौटना पड़ा

By: amit mandloi

Published: 26 Jun 2017, 01:21 AM IST

देवास. धार्मिक यात्रा के दौरान मंत्री ने वाहन पर चढ़कर माइक थाम लिया और जमकर सरकार की उपलब्धियां गिनाने लगे। यात्रा में शामिल लोग भड़क गए और नारे लगाना शुरू कर दिए। रविवार को निकली जगन्नाथ यात्रा में अधिकांश किसान शामिल थे। किसान वर्तमान समय में वैसे भी सरकार से नाराज चल रहे हैं। मंत्री दीपक जोशी ने मौके का फायदा उठाकर सरकार को किसान हितैषी बताया, जैसे ही लोगों के कानों तक भाषण पहुंचा तो लोग भड़क गए और अपने समाज के युवा कांग्रेस नेता के पक्ष में नारेबाजी करना शुरू कर दी। ये नजारा देखकर मंत्री अपने साथ आए भाजयुमो के अभिलाष पांडे को लेकर मौके से निकल लिए। हालांकि ऐसे भाषण से मंत्री साफ इनकार कर रहे हैं। वहीं बताया जा रहा है यात्रा में कांग्रेस नेता मनोज चौधरी के समर्थक मौजूद थे, जिन्होंने भाषण पर आपत्ति ली थी।
रविवार को भगवान जगन्नाथ की यात्रा निकली थी। यात्रा का स्वागत करने के लिए कई दलों, सामाजिक संगठनों ने अपने-अपने द्वार लगाए थे। मंत्री दीपक जोशी, भाजयुमो के अभिलाष पांडे ने सयाजी द्वार के सामने स्वागत मंच लगाया था। यात्रा में एक वाहन पर स्पीकर बंधे और माइक की व्यवस्था थी। जिसे देखकर मंत्री का मन भाषण देने का हो गया। वे जैसे-तैसे कार्यकर्ताओं की मदद लेकर वाहन पर चढ़ गए और माइक थाम लिया। उन्होंने धार्मिक यात्रा के अलावा सरकारी उपलब्धियां गिनाना शुरू कर दिया। उन्होंने सरकार को किसान हितैषी बताया। यात्रा में अधिकांश किसान थे, जो इस समय सरकार की नीतियों से खफा चल रहे हैं। इसी बीच समाज के कांग्रेस नेता मनोज चौधरी के पक्ष में नारेबाजी शुरू हो गई। माहौल बदलता देख मंत्री और भाजयुमो नेता ने रवाना होना ही उचित समझा और वे भीड़ से बाहर हो गए। बाद में मंच भाजपा के मंच पर कांग्रेसी चढ़ गए और यात्रा का स्वागत कर दिया।

नहीं बताई कोई उपलब्धि
मैंने कोई भी सरकार उपलब्धि नहीं बताई थी। मैंने खाती समाज को सर्वश्रेष्ष्ठ किसान बताया था। मेरे क्षेत्र के कई खाती समाज के देशभक्त आज सेना में सेवाएं दे रहे हैं। मैंने समाज के हित में बातें बोली थीं। वहां कुछ ऐसा नहीं हुआ।
-दीपक जोशी, मंत्री

किसने नारे लगाए बता नहीं सकता
मंत्री दीपक जोशी धार्मिक यात्रा में सरकारी बातें बता रहे थे। यात्रा में अधिकांश किसान थे, जो नीतियों से नाराज चल रहे हैं। मेरे पक्ष में किसने नारे लगा दिए, ये बता नहीं सकता।
-मनोज चौधरी, कांग्रेस नेता
BJP Congress
amit mandloi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned