scriptMP के शहीद जवान के परिवार को सरकार देगी एक करोड़ रुपए और सरकारी नौकरी, कल अंतिम संस्कार VIDEO | government will give million rupees to family of the martyred soldier | Patrika News

MP के शहीद जवान के परिवार को सरकार देगी एक करोड़ रुपए और सरकारी नौकरी, कल अंतिम संस्कार VIDEO

locationदेवासPublished: Jun 13, 2019 04:31:25 pm

अनंतनाग में आतंकी हमले में देवास जिले के कुलाला गांव के संदीप यादव भी शहीद हो गए थे।

jawan

MP के शहीद जवान के परिवार को सरकार देगी एक करोड़ रुपए और सरकारी नौकरी, कल अंतिम संस्कार VIDEO

देवास. अनंतनाग में आतंकी हमले में देवास जिले के कुलाला गांव के संदीप यादव भी शहीद हो गए थे। बुधवार रात 12 बजे के बाद सूचना मिलते ही शहीद के घर पर सुबह से ही लोगों की भीड़ लगने लगी। हर व्यक्ति शहीद के घर जाकर परिवारजन की हिम्मत को बढ़ाना चाहता था। प्रशासन के अफसर भी सुबह से ही शहीद के घर पहुंच गए थे। लोक निर्माण विभाग व पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा दोपहर पौने 2 बजे कुलाला पहुंचे। शहीद संदीप यादव के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शहीद के परिजन को 1 करोड़ रुपए, एक सदस्य को सरकारी नौकरी और मकान देगी। कलेक्टर श्रीकांत पाण्डेय व एसपी चंद्रशेखर मालवीय ने भी शहीद के घर पहुंचकर परिवार को हिम्मत बंधाई।
कल होगा शहीद का अंतिम संस्कार

dewas
शहीद संदीप यादव का अंतिम संस्कार शुक्रवार सुबह होगा। कलेक्टर व एसपी से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार रात 9.50 बजे पार्थिव देह भोपाल पहुंचेगी। शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे पार्थिव देह को भोपाल से कुलाला के लिए रवाना किया जाएगा। सुबह 10 बजे अंतिम संस्कार संदीप के निर्माणाधीन मकान के पास खेत में किया जाएगा।
खेत पर तैयार हो रहा है नया मकान

dewas
कुलाला के लाल संदीप के शहीद होने की जानकारी के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है। सुबह पिता कांतिलाल को पता चला तो तबीयत बिगड़ गई थी। डॉक्टरों की टीम ने उनका उपचार किया। संदीप ने 2010 में सीआरपीएफ जॉइन किया था। परिवार में माता-पिता के अलावा एक बड़ा भाई सुभाष, छोटी बहन नीतू हैं। संदीप की पत्नी ज्योति यादव और एक बेटा रोहित उर्फ कन्हैया (12) है। पत्नी अपने बेटे सहित मायके में है। संदीप यादव सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन में थे। बुधवार सुबह ही उन्होंने अपने दोस्त अनिल विश्वकर्मा को फेसबुक पर जन्मदिन की बधाई दी थी। पिता व भाई दोनों खेती करते थे। खेत पर ही नया मकान तैयार किया जा रहा था। अब इस नए मकान के पास ही शहीद का अंतिम संस्कार कर स्मारक बनाया जाएगा ताकि देश सेवा के लिए अन्य भी प्रेरित हो।
वीर जवानों का गांव है कुलाला

dewas
कुलाला वीर जवानों का गांव है। वर्तमान में करीब 15 युवा सेना, सीआरपीएफ में हैं। गांव की कुल आबादी लगभग 3500 है। कुलाला जिला मुख्यालय से करीब 18 किमी दूर है। इसी गांव के पास संवरसी गांव भी है। यहां के भी लगभग 20 युवा देश की सुरक्षा में तैनात हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो