चार सप्ताह के लिए निरस्त रहेगी ये एक्सप्रेस ट्रेन, टिकट बुक करवाया है तो कैंसल करवा लें

  • कानपुर के पास गोविंदपुरी-भीमसेन रेलवे स्टेशनों के बीच होना है लाइन दोहरीकरण
  • इंदौर-इलाहाबाद स्पेशल ट्रेन की बुकिंग 6 से

देवास. उप्र के कानपुर के समीप गोविंदपुरी-भीमसेन रेलवे स्टेशनों के बीच रेलवे लाइन के दोहरीकरण के तहत नॉन इंटरलाकिंग कार्य किया जाना है। इसके चलते कई ट्रेनों को निरस्त किया गया है, वहीं कुछ फेरों के दौरान रूट में बदलाव किया गया है। इंदौर से देवास होते हुए कामाख्या (असम) के बीच चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन चार सप्ताह तक लगातार निरस्त रहेगी। वहीं इंदौर-पटना एक्सप्रेस का एक फेरा भी निरस्त होगा। इंदौर-कामाख्या एक्सप्रेस (19305) 19 दिसंबर से 9 जनवरी 2020 तक निरस्त रहेगी। वहीं वापसी में यह ट्रेन (19306) 22 दिसंबर से 12 जनवरी तक निरस्त रहेगी। गौरतलब है कि यह ट्रेन हर गुरुवार को देवास से कामाख्या के लिए रवाना होती है वहीं वापसी में मंगलवार को आती है।

चार सप्ताह के लिए निरस्त रहेगी ये एक्सप्रेस ट्रेन, टिकट बुक करवाया है तो कैंसल करवा लें

8 को बदले रूट से आएगी कामाख्या-इंदौर

पटना से इंदौर के बीच चलने वाली ट्रेन (19313) 25 दिसंबर को निरस्त रहेगी जबकि इंदौर-पटना एक्सप्रेस (19314) 27 दिसंबर को नहीं चलेगी। 8 दिसंबर को कामाख्या से रवाना होने वाली ट्रेन कानपुर-भीमसेन-झांसी के स्थान पर कानपुर-इटावा-उदी मोड़-ग्वालियर-झांसी होकर चलेगी।

चार सप्ताह के लिए निरस्त रहेगी ये एक्सप्रेस ट्रेन, टिकट बुक करवाया है तो कैंसल करवा लें

इंदौर-इलाहाबाद स्पेशल ट्रेन की बुकिंग 6 से

रतलाम मंडल द्वारा इलाहाबाद जाने वाले यात्रियों के लिए एक स्पेशल ट्रेन शुरू की जा रही है। यह ट्रेन महू से इलाहाबाद के बीच संचालित होगी। इनका पहला फेरा 3 जनवरी से शुरू होगा। यह स्पेशल ट्रेन कुल 26 फेरे लगाएगी। इस ट्रेन की बुकिंग ६ दिसंबर से शुरू हो रही है। जानकारी के अनुसार महू-इलाहाबाद (04120) के लिए 3 जनवरी से स्पेशल ट्रेन शुरू हो रही है। इस ट्रेन का ठहराव इंदौर, देवास, उज्जैन, मक्सी, शुजालपुर, बेरागढ़, बीना, ललितपुर, झांसी, महोबा, बांदा, चित्रकूट, माणिकपुर, शंकरगढ़ स्टेशन पर ठहराव होगा। यह साप्ताहिक ट्रेन प्रति शुक्रवार सुबह 11 बजे महू से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 6.30 बजे इलाहबाद स्टेशन पहुंचेगी। वहीं इलाहबाद से महू के लिए यह ट्रेन सुबह 10.10 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 7.30 बजे महू पहुंचेगी। इलाहबाद से यह ट्रेन प्रति गुरुवार को रवाना होगी। बता दे कि यह ट्रेन स्पेशल किराये में चलगी। यानी कि जैसे-जैसे सीट कम होते जाएगी, किराया बढ़ते जाएगा।

हुसैन अली
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned