मानवीय भूल या माननीय भूल, मंत्री जी की गाड़ी पर उल्टा तिरंगा

मध्यप्रदेश की पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर की गाड़ी पर लगा था उल्टा तिरंगा, बीजेपी कार्यकर्ता बोले मानवीय भूल...

By: Shailendra Sharma

Published: 16 Sep 2020, 04:25 PM IST

देवास. मध्यप्रदेश की पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर एक बार फिर सुर्खियों में हैं और इस बार उनके सुर्खियों में रहने की वजह है उनकी वो गाड़ी जिसमें बैठकर वो देवास पहुंची थीं। दरअसल मंत्री जी जिस गाड़ी में सवार होकर इंदौर से देवास पहुंची थी उस पर तिरंगा झंडा उल्टा लगा हुआ था। देवास में जब मीडियाकर्मियों की नजर गाड़ी पर लगे उल्टे राष्ट्रीय ध्वज पर पड़ी तो उन्होंने तुरंत ही राष्ट्रीय ध्वज को सीधा किया और इसे लेकर मंत्री ऊषा ठाकुर के सामने आपत्ति जताई।

 

photo_2020-09-16_16-20-35.jpg

मीडियाकर्मियों ने सीधा कराया तिरंगा

पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर अपने काफिले के साथ इंदौर से देवास के मल्हार स्मृति मंदिर में आयोजित मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के अन्न उत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंची थीं। इसी दौरान मीडियाकर्मियों की नजर उनकी गाड़ी पर लगे तिरंगे पर पड़ी तो मीडियाकर्मियों ने तुरंत ही गाड़ी पर उल्टे लगे तिरंगे को सीधा कराया। मीडियाकर्मियों को तिरंगा सीधा कराते देख बीजेपी दफ्तर में मौजूद बीजेपी कार्यकर्ता भी कुछ देर के लिए सकते में आ गए और फिर बाद में मंत्री के बचाव में ये कहते हुए नजर आए कि ये तो मानवीय भूल है। तिरंगे के अपमान को बीजेपी कार्यकर्ता मानवीय भूल बताने में जुट गए लेकिन हैरानी की बात ये है कि मंत्री जी का काफिला जहां से भी गुजरता है वहां उनके स्वागत के लिए कई लोग आगे आते हैं लेकिन किसी की भी नजर तिरंगे पर नहीं पड़ी। खुद मंत्री जी गाड़ी पर लगे उल्टे तिरंगे को नहीं देख पाईं और न ही उन कार्यकर्ताओं ने तिरंगे को देखा जो मंत्री जी की आवभगत के लिए हमेशा ही आतुर रहते हैं।

देखें वीडियो-

मीडिया के सवालों पर क्या बोलीं मंत्री जी ?
कार्यक्रम के बाद जब मंत्री ऊषा ठाकुर से मीडियाकर्मियों ने तिरंग के अपमान को लेकर सवाल किया तो पहले तो उन्होंने बात को टालने की कोशिश की लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि अगर कहीं पर भी किसी से भी ऐसी गलती होती है तो हमारा कर्तव्य है कि हम राष्ट्रीय ध्वज की गरिमा को बरकरार रखें और उसे मुद्दा बनाने की जगह उसे सम्मान को बरकरार रखें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर गलती हुई तो वो इसके लिए माफी मांगती हैं और साथ ही साथी को भी प्रशिक्षित कर इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि आगे से कभी भी इस तरह की कोई गलती न हो।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned