VIDEO : जाम के कारण थम गए ट्रकों के चक्के

VIDEO : जाम के कारण थम गए ट्रकों के चक्के

Amit Mandloi | Publish: Aug, 12 2018 11:21:30 AM (IST) Dewas, Madhya Pradesh, India

धनतलाब घाट पर दो डंपर व ट्राला फंसे, लगा 8 घंटे का जाम

सुंद्रेल/बिजवाड़. दीपक शर्माइंदौर बैतूल मार्ग पर शनिवार सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक जाम लगा रहा। जाम लगने का मुख्य कारण यह था कि नेमावर साइट से इंदौर की ओर रेत लेकर जा रहे दो डंपर घाट चढ़ रहे थे, इसी दौरान राजस्थान की ओर से मार्बल टाइल्स लेकर नेमावर की ओर जा रहा ट्राला घाट उतार रहा था। घाट पर संकरी जगह होने के कारण ये तीनों वाहन आमने-सामने हो गए, जिससे इन गाडिय़ों के चालकों ने अपना नियंत्रण खो दिया। जिसमें एक डंपर घाट के रोड के साइड में आधा उतर गया व एक डंपर सामने से आ रहे ट्राला से टकरा गया। हादसे में ट्राला पहाड़ी के ऊपर चढ़ गया व ट्राले की पिछली बॉडी दूसरे डंपर के ऊपर आ गई। संयोग से बड़ा हादसा टल गया। देखते ही देखते धन तलाब घाट पर जाम लगना शुरू हो गया।

(देखे वीडियो)

लंबी लाईनें लग गई थी

इन वाहनों के फंसने के कारण घाट के दोनों और वाहनों की दो किलोमीटर लंबी लाइन लग गई व जाम लगा रहा। जाम की सूचना मिलते ही बिजवाड़ चौकी प्रभारी प्रताप सिंह गौड़, आरक्षक बालकृष्ण छापे, सैनिक विष्णु प्रसाद सोनी, डायल 100 के पायलेट नरेंद्र शेखावत, सुबह से ही जाम खुलाने के लिऐ लगे रहे व बड़ी मुश्किल के बाद डंम्पर को जेसीबी की मदद से रेत खाली कर दूर कर निकाला गया व जाम खोला गया। इस घाट पर आए दिन जाम लगता रहता है

इस घाट पर बार बार क्यों लगता जाम

धनतलाब घाट पर आए दिन जाम लगता रहता है। जाम का मुख्य कारण है घाट की पुलिया। ये पुलिया अंग्रेजों के जमाने के काले पत्थर के ऐरन से बना हुआ है। यह घाट कैंची पुल के नाम से भी जाना जाता है। घाट काफी संकरा है। इस रोड पर ओवर लोड वाहन रेत लेकर इंदौर मंडी और ऑर्डर पर बेचने के लिए जाते हैं लेकिन गाडिय़ों में क्षमता से ज्यादा माल भरा होने के कारण वे घाट पर अपना संतुलन खो बैठते है और घाट नहीं चढ़ पाते। कई गाडिय़ां घाट चढ़ते समय घाट पर खराब हो जाती है जिससे घाट पर घंटों जाम लग जाता है। जाम के लग जाने से घाट पर फंसी सवारियों को भी पीने का पानी भी घाट पर नसीब नहीं होता है।

अमावस्या के दिन श्रद्धालु हुए परेशान

इंदौर बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग पर पडऩे वाले इस धन तलाब घाट पर सुबह से जाम लगने के कारण शनिचरी अमावस्या के दिन दूर.दूर से श्रद्धालु नेमावर में नर्मदा में स्नान कर दर्शन करने जा रहे थे, लेकिन जाम लगने के कारण ये श्रद्धालु परेशान होते नजर आए। जाम लगने के कारण यात्रियों को पीने का पानी तक नसीब नहीं हुआ।

dewas
patrika IMAGE CREDIT: patrika

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned