scriptSDM की गंदी बात, महिला इंस्पेक्टर का आरोप- ‘अश्लील मैसेज करते हैं और रात को रूम में बुलाते हैं’ | Lady Food Inspector accuses SDM of sexual harassment | Patrika News

SDM की गंदी बात, महिला इंस्पेक्टर का आरोप- ‘अश्लील मैसेज करते हैं और रात को रूम में बुलाते हैं’

locationदेवासPublished: Jun 04, 2021 06:31:27 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

एसडीएम पर महिला फूड इंस्पेक्टर ने लगाए सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप…कलेक्टर ने एसडीएम को हटाया..जांच दल का भी गठन..

sdm1.png

,,

देवास. देवास जिले के खातेगांव के एसडीएम पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगे हैं। ये आरोप खातेगांव की ही महिला इंस्पेक्टर ने लगाए हैं। उनका आरोप है कि एसडीएम संतोष तिवारी व्हाट्सएप पर उन्हें अश्लील मैसेज भेजते हैं और ऑफिस में बुलाकर गंदी हरकतें करते हैं। महिला फूड इंस्पेक्टर ने कलेक्टर से भी एसडीएम की शिकायत की है जिसके बाद कलेक्टर ने एसडीएम को खातेगांव से हटाकर मुख्यालय बुला लिया है। इसके साथ ही कलेक्टर ने एक जांच टीम भी गठित की है जो मामले की जांच में जुट गई है।

 

ये भी पढ़ें- ‘दंगल’ में तब्दील हो गई दुल्हन की मुंह दिखाई !

 

एसडीएम रात को रूम में बुलाते हैं- महिला इंस्पेक्टर
महिला फूड इंस्पेक्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया के सामने एसडीएम संतोष तिवारी पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों एसडीएम ने रात में अश्लील मैसेज किए, बाद में कार्यालय में काम के बहाने बुलाया और गलत तरीके से टच किया। बाद में मैसेज किया कि मैं तुम्हारे घर पर आ रहा हूं। इसके बाद मैंने अपने पति को इस बारे में बताया और अगले दिन कलेक्टर से शिकायत की। मैं चाहती हूं कि एसडीएम को कड़ी सजा मिले ताकि किसी दूसरे के साथ ऐसा न हो क्योंकि वो अधिकारी हैं, जो कर्मचारी अंडर में हैं उनके संरक्षण की जिम्मेदारी ही उन पर है।

ये भी पढ़ें- बात करते वक्त ‘बम’ की तरह फटा मोबाइल, युवक की मौत

sdm3.png

एसडीएम बोले- आरोप गलत, मुझे फंसाने की साजिश
महिला फूड इंस्पेक्टर की तरफ से लगाए गए आरोपों पर एसडीएम संतोष तिवारी का कहना है कि बागदा में गेहूं खरीदी में 150 क्विंटल गेहूं की गड़बड़ी की शिकायत कलेक्टर सहित सीएम हेल्पलाइन पर हुई थी। इस मामले में सही कार्य नहीं करने पर संबंधित महिला अधिकारी को ढंग से काम करने के लिए कहा था। इसके साथ ही क्षेत्र में उचित मूल्य की दुकानों से राशन बांटने में गड़बड़ी, रुपयों की मांग की शिकायतें थीं, जिनकी जांच के लिए महिला अधिकारी को कहा गया था। इस संबंध में सही काम करने के लिए उनको समझाइश भी दी गई थी, हो सकता है इसी के कारण आरोप लगाए गए हों। उन्होंने आगे कहा कि सारे आरोप मुझे फंसाने की साजिश के तहत लगाए गए हैं।

 

 

ये भी पढ़ें- जानिए एक बुजुर्ग मां ने बेटों पर क्यों दर्ज कराई FIR ?

 

शिकायत के बाद कलेक्टर ने एसडीएम को हटाया
महिला इंस्पेक्टर की तरफ से एसडीएम पर लगाए गंभीर आरोपों के बाद कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत ही एसडीएम संतोष तिवारी को खातेगांव से हटाकर मुख्यालय बुला लिया है। मामले की जांच के लिए एक जांच दल भी गठित किया गया है। जो कि मामले की जांच में जुट गया है। वहीं अब इस मामले की आंच राजधानी भोपाल तक पहुंच चुकी है और मानव अधिकार आयोग ने भी इस मामले में जवाब मांगा है।

देखें वीडियो- आदिवासियों को कोरोना से बचाने की कवायद 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81qpy3
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो