script

VIDEO पहले जोडे हाथ नहीं बनी बात तो हो गए विवाद पर उतारू

locationदेवासPublished: Apr 30, 2019 11:59:00 am

Submitted by:

Amit S mandloi

वन अमले पर फिर हुआ हमला, आरोपितों के घर से वन्यप्राणी की खाल सहित सागौन के चिरान और औजार किए जब्त

dewas

dewas

कुसमानिया.
कन्नौद वनपरिक्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले ग्राम सोनखेड़ी में कार्यवाही के दौरान वन अमले पर हमला हो गया। पुलिस बल की मौजूदगी में कार्यवाही हुई। कार्यवाही में वन्यप्राणी की खाल के साथ सागौन की लकड़ी ओर औजार भी जब्त किए। अमले ने 3 आरोपित को जेल भेज दिया ह ै।
वन परिक्षेत्र अधिकारी विनोद वर्मा ने बताया कि ग्राम सोनखेड़ी में मकबूल खान मेवाती के घर सागवान के चिराग एवं वन्य प्राणी की खाल होने की सूचना मिली । जिसके आधार पर वन अमले ने आरोपित के घर दबिश दी । कार्रवाई के दौरान मकबूल खान, अब्दुल खान और शरीफ खान के घर से लकड़ी जब्त करने के दौरान वनरक्षक एवं अन्य कर्मचारियों के साथ झूमा झटकी की। विवाद बढऩे पर 1 कर्मचारियों ने े आला अधिकारियों को सूचित किया । उसके कन्नौद एडिशनल एसपी नीरज चौरसिया को पुलिस बल उपलब्ध कराने के कहा गया। साथ ही डायल 100 पर भी सूचना दी गई पुलिस बल पहुंचने पर वन अमले द्वारा जप्ती की कार्यवाही की। कार्रवाई के दौरान आरोपी के घर का 8 नग सागौन के चिरागए औजारए हाथ का आराए कुल्हाड़ी एवं वन्य प्राणी जंगली खरगोश की खाल आदि जप्त की गई साथ ही मौके से आरोपी मकबूलए अब्दुलए एवं शरीफ खान को गिरफ्तार किया गया । आरोपित के विरुद्ध वन विभाग द्वारा शासकीय कार्य में बाधा एवं स्टाफ के साथ मारपीट झूमा झटकी करने पर कन्नौद थाने में एफ आई आर दर्ज कराई गई
dewas
patrika IMAGE CREDIT: patrika
 

मध्य प्रदेश वन उपज व्यापार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है

इसके अतिरिक्त विभाग द्वारा आरोपियों के विरुद्ध सागवान के वृक्ष काटकर लाने एवं फर्नीचर बनाने के आरोप में मध्य प्रदेश वन उपज व्यापार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और घर से वन्य प्राणी जंगली खरगोश की खाल बरामद होने पर वन्य प्राणी अधिनियम के तहत शिकार किए जाने का प्रकरण भी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है । प्रकरण में पुलिस द्वारा दर्ज कराई में आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से न्यायालय द्वारा जमानत निरस्त करते हुए जेल भेज दिया। कार्यवाही के दौरान उपवन क्षेत्रपाल भादर सिंह मंडलोई, वनरक्षक हरिओम यादव, सरदार सिंह सोलंकी, संतोष बागवान, पप्पू जामले, राधेश्याम नरगावे, आशा मूवेल, अर्चना नागराज, सरस्वती वेगा एवं मनफूल घावरी के साथ ही कन्नौद थाना पुलिस का विशेष सहयोग रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो