scriptसेल्समेन के यहां लोकायुक्त की दबिश | lokayukt dewas | Patrika News

सेल्समेन के यहां लोकायुक्त की दबिश

locationदेवासPublished: Mar 30, 2019 11:54:07 am

Submitted by:

Amit S mandloi

नहीं मिल पाई उम्मीदों के अनुसार संपत्ति

dewas

dewas

चापड़ा.
नगर में पहली बार लोकायुक्त टीम द्वारा एक सहकारी संस्था के सेल्समेन के यहां शुक्रवार की सुबह 6.30 बजे दबिश दी गई । सुबह 6.30 बजे से दोपहर 2 बजे तक की कार्रवाई के दौरान उम्मीदों के अनुसार लोकायुक्त की टीम को संपत्ति नहीं मिल पाई ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार लोकायुक्त उज्जैन को लंबे समय से सरकारी संस्था डीगोद के सेल्समैन बलवान सिंह के पास आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिल रही थी। शुक्रवार को लोकायुक्त की अलग.अलग तीन टीमों ने सेल्स मेन बलवान सिंह सेंधव के हाल मुकाम चापड़ा के घर एवं नेमावर रोड स्थित ऑफिस के साथ ही गांव कवडिय़ा के घर पर दबिश दी गई हालांकि अपने गांव कवडिया के घर पर लोकायुक्त को कुछ नहीं मिल पाया । वहीं कार्रवाई के दौरान चापडा स्थित अपने घर पर लोकायुक्त की कार्रवाई के दौरान मात्र 95 हजार हजार की नगद राशि , 60 ग्राम आभूषण एवं जमीन मकान के कुछ दस्तावेज मिले हैं
लोकायुक्त डीएसपी वेदांत शर्मा के मार्गदर्शन में उक्त कार्रवाई की गई है। शर्मा के अनुसार बलवान सेंधव 2002 में सेल्समेन की नौकरी पर लगे थे जिस के वेतन के अनुसार 2002 से लेकर अभी तक की कुल आई मात्र 10 से 11 लाख बताई जा रही है।
लेकिन लोकायुक्त की कार्यवाही में कुल संपत्ति एक करोड 25 लाख के लगभग आंकी गई है। जोकि सेल्समेन की आई के अनुसार काफी अधिक बताई जा रही है। लोकायुक्त की टीम द्वारा सुबह 6.30 बजे अचानक लगभग 24 सदस्यों के साथ घर पर दबिश दी गई।
देवास लोकायुक्त डीएसपी शैलेन्द्र ठाकुर की टीम द्वारा बलवानसिंह के गांव कवडिया के घर पर भी दबिश दी गई। जहां से मात्र 2000 हजार नगद एवं देनदारी के कागज ही मिले। कार्यवाही के दौरान लोकायुक्त एसपी राजेश कुमार मिश्र भी पहुंचे और मामले की जानकारी ली गई। कार्यवाही मे बसंत श्रीवास्तव, दिनेश रावत,हितेश पटेल का सहयोग रहा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो