scriptसचिव ने कहा कि तुम्हारा नौकर नहीं हूं तो किसान कांग्रेस अध्यक्ष बोले-मेरेको आंखें दिखा रहे हो… | mandi dewas | Patrika News
देवास

सचिव ने कहा कि तुम्हारा नौकर नहीं हूं तो किसान कांग्रेस अध्यक्ष बोले-मेरेको आंखें दिखा रहे हो…

—किसान कांग्रेस अध्यक्ष व अन्य नेता पहुंचे मंडी में, किसानों के भुगतान की मांग पर हुई तनातनी

देवासMay 09, 2019 / 06:00 pm

Amit S mandloi

dewas

dewas

देवास. कृषि उपज मंडी का मामला थम नहीं रहा। बुधवार को भी कांग्रेस नेता मंडी पहुंचे। मंडी सचिव से बात की लेकिन इधर नेता गर्म हो गए तो उधर सचिव ने गर्मी पकड़ ली। कांग्रेस नेता ने यहां तक कहा कि मुझे नौकर समझ रखा है क्या। मुझे आंखे दिखा रहे हो। किसानों का पैसा दो। काफी देर तक तनातनी चलती रही और दूसरे कांग्रेस नेता भी मंडी सचिव को धमकीभरे लहजे में समझाते रहे।
जानकारी के मुताबिक किसान कांग्रेस शहर अध्यक्ष हफीज घोसी अपने साथियों व किसानों के साथ बुधवार मंडी पहुंचे। यहां सचिव अश्विन सिन्हा से बातचीत कर रहे थे। घोसी का कहना था कि मेरी एसडीएम साहब से बात हुई थी कि 2 बजे बाद भुगतान कर देंगे। अब तक भुगतान क्यों नहीं किया। इस पर सचिव भी अपनी बात रखने लगे तो दोनों के बीच तीखी नोंकझोंक हुई। घोसी कहने लगे कि आपकी रिकॉर्डिग सुनाऊं क्या। ढंग से बात करो आप। इस पर सचिव आंख दिखाकर कहने लगे कि तमीज से बात करो। इतना कहते ही घोसी भड़क उठे और कहने लगे कि किसानों का भुगतान करवा नहीं रहे हो और आंखें दिखा रहे हो। सुबह से परेशान हो रहे हैं किसान। मेरेको आंखें दिखा रहे हो। काफी देर तक नोंकझोंक चलती रही।
बिना रिकॉर्ड के नहीं होगा भुगतान

मंडी सचिव सिन्हा ने बताया कि किसान कांग्रेस नेता आए थे। वे बदतमीजी से बात कर रहे थे। मैंने उनसे कहा कि जो करना है कर लो, बिना रिकॉर्ड के भुगतान नहीं कर सकता। अभी ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जिनमें पता चला है कि मंडी के बाहर तौल हुआ है। प्रांगण में नहीं हुआ। यह भी कहा जा रहा है कि व्यापारी ने व्यापारी को माल बेचा है। हम किसानों की तस्दीक कर रहे हैं। किसानों से कहा है कि वे प्रामाणीकरण प्रस्तुत करे। वास्तविकता का परीक्षण करने के बाद ही भुगतान करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो