अफसरों की उदासीनता से बिगड़ रही माता टेकरी की व्यवस्थाएं

अफसरों की उदासीनता से बिगड़ रही माता टेकरी की व्यवस्थाएं
dewas

Amit S mandloi | Updated: 27 May 2019, 10:54:09 AM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

--नहीं सुधर पा रही पेयजल व्यवस्था, रविवार को भी पानी के लिए परेशान हुए दर्शनार्थी

देवास. चुनावों में उलझे प्रशासन को शहर की दूसरी समस्याओं की फिक्र नहीं है। आचार संंहिता खत्म होने के बावजूद अफसर अभी तक चुनाव की थकान ही उतारने में लगे हैं और लाखों लोगों की आस्था के केंद्र माता टेकरी की अव्यवस्थाओं से मुंह चुराकर बैठे हैं। जिला प्रशासन और नगर निगम की उदासीनता के कारण माता टेकरी पर व्यवस्थाएं बिगड़ती जा रही है। भीषण गर्मी में श्रद्धालुओं को पीने का ठंडा पानी तक नहीं मिल रहा है। इसे लेकर नाराजगी जताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक माता टेकरी पर बीते कुछ समय से अव्यवस्थाएं हावी हैं। वर्तमान जिला प्रशासन के मुखिया और नगर निगम के अफसरों की उदासीनता के कारण यह हालात बने हैं क्योंकि अधिकारियों ने टेकरी पर ध्यान देना ही बंद कर दिया। इसकी पोल तब खुली जब दो बार टेकरी की झाडिय़ों में आग लगी और दमकल आग बुझाने गई तो पानी नहीं मिला। टंकियां खाली थी। मामले ने तूल पकड़ा और अफसरों की आलोचना हुई तो नवरात्रि में व्यवस्थाएं चाकचौबंद की गई लेकिन नवरात्रि खत्म होते ही फिर से पुराना ढर्रा लौट आया। अधिकारी टेकरी पर ध्यान नहीं दे रहे और व्यवस्थाएं बिगड़ती जा रही हैं।

नहीं मिला पीने का पानी

रविवार को अवकाश का दिन होने से माता टेकरी पर काफी लोग दर्शन के लिए पहुंचे। दिन में तो भीड़ कम थी लेकिन शाम होते ही भीड़ बढ़ी। लोग जब चामुंडा माता के दर्शन करके सामने पानी पीने के लिए आए तो मशीन में पानी ही नहीं था। लोगों ने आसपास से जानकारी ली तो बताया कि मशीन बंद है। दूसरी जगह जाकर पानी पी लो। लोगों ने इस अव्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन के साथ ही शासकीय देवस्थान प्रबंध समिति को कोसा। अफसरों को खरीखोटी सुनाई। इसके पहले भी टेकरी पर पीने के पानी की समस्या आ चुकी है लेकिन अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे और टेकरी की व्यवस्था बिगड़ती जा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned