10 लाख रुपए लेकर निकले लापता व्यापारी का शव शिप्रा में मिला

किशनगंज महू से देवास आते समय हुए थे गायब, कार मिली थी शिप्रा ब्रिज पर

By: Narendra Hazare

Published: 06 Nov 2016, 11:55 PM IST


देवास. किशनगंज (महू) से देवास के लिए शुक्रवार शाम निकले अनाज व्यापारी शिप्रा से अचानक लापता हो गए थे। उनकी कार रात में शिप्रा ब्रिज पर खड़ी मिली थी। शनिवार को नदी में होमगार्ड गोताखोर टीम की सर्चिंग में भी कुछ पता नहीं चल सका था।

रविवार दोपहर व्यापारी का तैरता हुआ शव पुराने ब्रिज के पास लोगों ने देखा। मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला गया। शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में डूबने से मौत होने की पुष्टि हुई है। उधर, व्यापारी के रिश्तेदारों व दोस्तों के मुताबिक वो साथ में 10 लाख रुपए लेकर निकले थे।
अनाज व्यापारी नवीन अग्रवाल शनिवार शाम को देवास जाने की बात करके घर से निकले थे। बाद में उनकी कार शिप्रा ब्रिज में चाबी लगी हालत में मिली थी। तलाश में देवास के व्यापारी सहित पत्नी व अन्य भी शिप्रा पहुंचे थे। उधर, अगले दिन शनिवार को नवीन की पत्नी प्रीति ने किशनगंज में जहर खाकर जान दे दी थी। इधर, देवास की औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने नवीन के छोटे भाई की सूचना पर गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू की थी। कॉल डिटेल भी निकलवाई जा रही थी। इधर, रविवार दोपहर करीब 1.35 बजे अब्बू शेख नाम के युवक ने शिप्रा के पुराने ब्रिज से निकलते समय नदी में शव तैरते देखा। इसके बाद उसने उपसरपंच विश्वास उपाध्याय को मोबाइल पर बताया। घाट पर मौजूद उपाध्याय सहित हिमेश सेठिया, सादिक मंसूरी आदि पुल पर पहुंचे। देखते ही देखते यहां भीड़ लगने लगी। शिप्रा थाने से व देवास औद्योगिक थाने से पुलिस भी आई। शिप्रा बचाओ समिति के अध्यक्ष राजेश बराना ने बताया ट्यूब व रस्सी का इंतजाम करके करीब 15-20 मिनट की मशक्कत के बाद शव बाहर निकाला गया। नवीन के परिचित व रिश्तेदार भी मौके पर पहुंच गए थे, शव देखते ही वो बिलख पड़े।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक कर्ज व पारिवारिक विवाद से जुड़ा मामला होने की आशंका है। अभी तक की परिस्थितियों में नवीन द्वारा आत्महत्या करना प्रतीत हो रहा है। जांच के बाद स्थिति और स्पष्ट होगी।

एफएसएल अधिकारी ने किया परीक्षण
शव नदी से बाहर निकलने के बाद एफएसएल अधिकारी श्वेता देशमुख ने परीक्षण किया। नाक, होंठ, कान, पलकों की चमड़ी का कुछ हिस्सा मछलियां खा चुकी थीं। नाक से खून भी निकला हुआ था। प्रथमदृष्टया शरीर पर कोई बाहरी चोट नहीं मिली है।

10 लाख लेकर निकले थे
शाम को जिला अस्पताल में पीएम किया। इस दौरान बाहर मौजूद नवीन के मित्र पीयूष अग्रवाल महू ने बताया नवीन देवास के लिए 10 लाख रुपए लेकर निकले थे। पत्नी, छोटे भाई, पार्टनर अमित खंडेलवाल सभी से उनकी मोबाइल पर बात हुई थी तो देवास जाने की ही बात कही थी। नवीन के सिर में चोट है, नाक, मुंह से खून निकला हुआ है, वारदात होने की आशंका है। नवीन का पत्नी या परिवार के साथ किसी प्रकार का विवाद नहीं था।


डूबने से हुई मौत

शॉर्ट पीएम रिपोर्ट के मुताबिक डूबने के कारण मौत हुई है। अभी मोबाइल की कॉल डिटेल नहीं मिली है। एक-दो दिन में परिवारवालों के बयान लेने के बाद वास्तविक कारण स्पष्ट होने की उम्मीद है।
-शैलेंद्र मुकाती, टीआई, औद्योगिक थाना देवास।



Narendra Hazare
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned