सॉफ्टवेयर इंजीनियर की लुटेरी गैंग का पर्दाफाश, 15 करोड़ रुपए के मोबाइल जब्त

हाइवे पर लूट व डकैती करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 15 करोड़ रुपए के 10 हजार से भी ज्यादा मोबाइल जब्त..

By: Shailendra Sharma

Published: 29 Sep 2020, 05:49 PM IST

देवास. देवास पुलिस ने आंधप्रदेश पुलिस के साथ मिलकर हाइवे पर लूट व डकैती करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि उनके एक दर्जन साथी अभी भी फरार हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। गिरोह के पास से पुलिस ने 10 हजार से भी ज्यादा महंगे मोबाइल जब्त किए हैं जिनकी कीमत 15 करोड़ रुपए है। गिरोह के पास से 2 मिनी ट्रक, 2 ट्रक व कुछ अन्य वाहन भी जब्त किए गए हैं।

 

dewas_gang_2.png

गैंग टारगेट करती थी मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण
पुलिस के मुताबिक गिरफ्त में आई लुटेरी गैंग मुख्य तौर पर मोबाइल फोन्स और इलेक्ट्रानिक उपकरण लोड कर ले जा रहे ट्रकों को अपना टारगेट बनाते थे। हाइवे पर रात के अंधेरे में ट्रक ड्राइवर के साथ मारपीट करके या फिर उन्हें बंधक बनाकर आरोपी ट्रक में लोड सामान लूट लेते थे। देवास में बीते दिनों हुई दो वारदातों के बाद से पुलिस इस गिरोह की तलाश में थी। गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने बताया कि गिरोह देशभर के अलग अलग राज्यों में लूट की वारदातों को अंजाम दे चुका है। शुरुआती पूछताछ में कई राज्यों में लूट की वारदातें करने की बात आरोपियों ने कबूल की है साथ ही ये भी खुलासा हुआ है कि लूट के मोबाइल नेपाल और बांग्लादेश भी भेजे जाते थे।

 

dewas_gang_3.jpg

सॉफ्टवेयर इंजीनियर है गिरोह का मास्टरमाइंड
पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाशों के नाम राम गाड़े, अंकित झांझा और रोहित झाला हैं। रोहित गाड़े बीड़ पुणे का रहने वाला है और सॉफ्टवेयर इंजीनियर है पुलिस के मुताबिक रोहित ही गिरोह का मास्टरमाइंड है जो लूट के बाद लूटे हुए मोबाइल्स और इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स को बेचने का काम करता था। देशभर में अलग अलग स्थानों पर लूट के माल को खपाया जाता था और इस तरह की जानकारी भी पुलिस को मिली है कि लूटे हुए मोबाइल्स को गिरोह बांग्लादेश और नेपाल में भी बेचा करता था। गिरोह के जो सदस्य फरार हैं वो सभी देवास जिले के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं पुलिस फरार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned