scriptनिगम को मिली इंजीनियरों की फौज, फिर भी प्राधिकरण से आए इंजीनियरों को नहीं भेज रहे | Nagar Nigam dewas | Patrika News

निगम को मिली इंजीनियरों की फौज, फिर भी प्राधिकरण से आए इंजीनियरों को नहीं भेज रहे

locationदेवासPublished: Jan 20, 2019 11:27:07 am

30 से 40 लाख रुपए निगम दे रही है वेतन, ये पैसा अन्य कर्मचारियों के पीएफ में आ सकता है काम

patrika

dewas

देवास.
नगर निगम में इंजीनियरों की फौज आ चुकी है। इसके बाद भी प्राधिकरण से आए इंजीनियरों को निगम उनके मूल विभाग में नहीं भेज रहा है। वैसे ये लोग भी निगम जैसा शानदार विभाग छोड़कर प्राधिकरण में नहीं जाना चाहते है,क्योंकि अब प्राधिकरण में काम ही नहीं बचा है। वहीं सूत्रों का कहना है कि तीन साल पूरे होने पर इन्हें अन्य स्थान पर भेजना चाहिए। अगर प्राधिकरण में काम नहीं तो दूसरे निगमों में भेजा जा सकता है।
निगम को अप्रैल में एक अस्टिटेंट इंजीनियर के अलावा आठ इंजीनियर मिल चुके है। पूर्व में निगम के आठ इंजीनियर काम कर रहे है। वहीं निगम में प्राधिकरण से प्रतिनियुक्ति पर पांच लोग पहले से तैनात है। एक कार्यपालन यंत्री कैलाश चौधरी मौजूद है। वहीं प्रतिनियुक्ति पर अलग-अलग विभागों से छह इंजीनियर है। इन्हें मिलाकर लगभग 20 इंजीनियर निगम में है। निगम के विभाग के आठ इंजीनियर पहले से कार्यरत है। इसके अलावा नौ और अप्रैल में आ चुके है।
तीन की रहती है प्रतिनियुक्ति

दरअसल किसी भी विभाग में प्रतिनियुक्ति तीन साल की रहती है। विभाग में प्राधिकरण से प्रवीण पाठक,दिलीप गर्ग, जगदीश वर्मा,शाहिद अली, अन्य विभागसे योगेश शुक्ला निगम में आए है। इनमें से कई अधिकारियों को तीन से अधिक हो गए है। सूत्रों की मानें तो इनका वेतन भी अब निगम से निकल रहा है। प्रतिवर्ष लगभग 30 से 40 लाख रुपए का वेतन निगम दे रहा है। सूत्रों के अनुसार इन्हें मूल विभाग में भेज देते है तो ये लाखों रुपए महीना अन्य कर्मचारियों के पीएफ में जमा हो सकता है,जो हो नहीं रहा है। जबकि प्राधिकरण से आए कर्मचारी जिन शाखाओं को संभाल रहे है, उन्हें संभालने के लिए निगम में कई सीनियर लोग है, लेकिन अधिकारी इनकी उपेक्षा कर रहे है।
ये है निगम के मूल इंजीनियर

जितेंद्र सिसौदिया, विजय जाधव, मोहम्मद तोफिक खान, आरके शर्मा , आसिम शेख , दिनेश चौहान,सौरभ त्रिपाठी ,मोहम्मद हनीफ शेख ।

ये आए है प्राधिकरण के इंजीनियर
प्रवीण पाठक राजस्व अधिकारी, दिलीप गर्ग लेखा, शाहिद अली , जगदीश वर्मा ,आसीम शेख रीडडिप्लाइमेंट योगेश शुक्ला आए है

इन लोगों ने अप्रेल में काम संभाला
नौ हो गए
पीएससी सहायक यंत्री सीधे इंजीनियर इंद्र प्रभा भारती, गुंजन सक्सेना सब इंजीनियर,मनमोहन मालवीय सब ंइंजीनियर, चंदन सोनी सब इंजीनियर,श्याम सुंदर, सबइंजीनियर, पलक श्रीवास्तव, उनेजा खान इंजीनियर , खुशवंत सिंह बघेल, निर्जल शुक्ला इंजीनियर के तौर पर सेवाएं देने आए है।
अब हमें इन लोगों की जरूरत नहीं है। अगर जरूरत होती है तो इन्हें वापस ले लेती । अब शासन इन लोगों को स्थानांतर कर रही है। इसलिए वापस नहीं लिए।
प्रदीप पाठक, प्रभारी सीईओ

निगम में नए इंजीनियर जरूर आए, लेकिन निगम के काम का दायरा बढऩे से प्राधिकरण के बुलाए इंजीनियर भी अभी रहेंगे। बिना इंजीनियर के कोई काम पूरा नहीं हो सकता।
कैलाश चौधरी, कार्यपालन यंत्री
नगर निगम देवास।

ट्रेंडिंग वीडियो