scriptपरिषद के निर्णय की उड़ी धज्जियां,नहीं हटे ई तो लिखना पड़ा पत्र | nagar nigam dewas | Patrika News

परिषद के निर्णय की उड़ी धज्जियां,नहीं हटे ई तो लिखना पड़ा पत्र

locationदेवासPublished: Apr 20, 2019 02:35:35 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

पार्षद की शिकायत पर 3 मार्च को ई से प्रभार लेने की बात कही थी

dewas

dewas

देवास. नगर निगम की परिषद की बैठक में निर्णय तो ले लिए जाते है, लेकिन इसे अमल में नहीं लाया जाता है। 3 मार्च को परिषद की बैठक हुई थी। बैठक में पार्षद विनय सांगते ने कार्यपालन यंत्री कैलाश चौधरी की शिकायत की थी। इक्का-दुक्का पार्षद छोड़कर सभी चौधरी से प्रभार लेने के लिए सहमति दी थी। इसके बाद भी उनसे प्रभार नहीं लिया गया।
ये था संकल्प

विनय सांगते द्वारा कार्यपालन यंत्री कैलाश चौधरी की कार्यशैली को लेकर प्रश्न किया था। नेता सत्ता पक्ष मनीष सेन, राजेश यादव,संजय दायमा, नेता प्रतिपक्ष विक्रम पटेल ने बताया था कि चौधरी विकास कार्यों के टैंडरों को निरस्त कर देते है, जिससे शहर का विकास अवरूद्ध हो रहा है। जिसके कारण जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ता है। इसके बाद परिषद में इनसे प्रभार लेने का बोला गया था।
दो बार लिखना पडा पत्र

सत्ता पक्ष नेता ने दो बार पत्र लिखे। पहला २६ मार्च तो दूसरा 11 अप्रैल को लिखा। सेन ने आयुक्त के नाम लिखे पत्र में बताया कि संकल्प क्रमांक 31 के संदर्भ में आपको अवगत कराया जा रहा है। सभापति, महापौर द्वारा 28 मार्च को पत्र लिखकर संकल्प नहीं मानने की चिंता जाहिर की थी। और ये भी पूछा गया था कि ये परिषद की अवमानना है। चौधरी को लोक निर्माण विभाग और परियोजना से हटाकर दूसरे विभाग में पदस्थ करने का निर्णय अभी तक नहीं लिया गया। सत्ता पक्ष के लेटर का हवाला देते हुए सभापति ने भी आयुक्त को पत्र लिखा था।

संकल्प कुछ दिन पहले आया है। अभी उसकी जांच चल रही है। अभी चुनाव चल रहे है जिसके चलते विलंब है। जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा। परिषद का निर्णय सर्वमान्य होता है।
नरेंद्र सूर्यवंशी, आयुक्त नगर निगम

ट्रेंडिंग वीडियो