scriptस्वच्छ ऑटो गैरेज और शेविंग की दुकान दिखी स्वच्छ तो मिलेगा पुरस्कार | Nigam compition dewas | Patrika News

स्वच्छ ऑटो गैरेज और शेविंग की दुकान दिखी स्वच्छ तो मिलेगा पुरस्कार

locationदेवासPublished: Jan 21, 2019 12:30:21 pm

इस बार नए सात संस्थाओं को निगम ने जोडा, बैठक में सभी ने लिया शहर को नंबर वन बनाने का संकल्प

dewas

dewas

देवास.
निगम द्वारा गत वर्ष चार संस्थाओं के बीच प्रतियोगिता रखी थी। इन संस्थाओं में कुछ मानक पूरे करने थे। मानक पूरे करने पर गत वर्ष इन्हें पुरस्कृत किया गया । इस बार नए सात संस्थान और जोड़े गए है।
आयुक्त नगर निगम विशालसिंह चौहान ने बताया कि इस बार आटो गैरेज, शेविंग की दुकान , दूध डेयरी, कपड़ा दुकान, मेडिकल स्टोर, किराना दुकान तथा बैंक को भी स्वच्छता प्रतियोगिता में शामिल किया है। सभी व्यापारियों की बैठक 12 जनवरी को हुई। चौहान ने बताया कि बैठक में नए जुडे संस्थाओं को एक फार्म दिया गया है, जो ये भरकर निगम में जमा कराएंगे। इसके बाद निगम अमला जांच करेगा। जांच करने के दौरान जो मानक में खरे उतरे, उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। गत वर्ष होटल, रेस्टारेंट, स्कूल,हास्पिटल लिए थे। इस बार 11 संस्थान मिलकर शहर को स्वच्छ बनाने में शामिल होकर सम्मानित भी किए जाएंगे। चौहान ने बताया कि सभी संस्थाओं के कुल 400 प्रतिष्ठानों की स्वच्छता रैंकिंग की जाएगी। निगम का दल 21 से 23 जनवरी के मध्य प्रतिष्ठानों पर जाकर स्वच्छता संबंधी बिंदुओं का मूल्यांकन करेगा। 26 जनवरी को आयोजित भारत पर्व में विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।
खुले में कर रहे थे शौच निगम अमले ने पकड़ा और बना दिया चालान

देवास.
स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत पूरी तरह से खुले में शौच करने पर रोक है । समस्त यूरिनल पॉइंट पर बोर्ड लगा दिया गया है एवं इंदिरा गांधी चौराहे पर शौचालय की व्यवस्था होने के उपरांत भी महेश पटेल पिता भागीरथ पटेल खुले में शौच कर रहे थे। इसी दौरान निगम अमला पहुंच गया। अमले ने सौ रुपएकी चालानी कार्रवाई कर दी। साथ ही देना बैंक द्वारा कचरा फेंकने पर एवं एटीएम में डस्टबिन नहीं होने पर 500 , आवास नगर वार्ड क्रमांक 20 जोन क्रमांक 5 में घर से निकलने वाले कचरे को सार्वजनिक रोड पर फेंकने पर पंकज चौधरी पर 200 की चालानी कार्रवाई की गई । पंकज चौधरी द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा यह कचरा नहीं फैला गया उनके द्वारा उनके पड़ोसी पर आरोप लगाया कि यह कचरा उनके द्वारा फेंका गया परंतु पड़ोसी के फुटेज कैमरे के आधार पर पंकज चौधरी को गंदगी फैलाते हुए देखा गया किस को लेकर कार्रवाई की गई एवं वार्ड क्रमांक 15 रेस्टोरेंट में बीमार कुत्ते को रखने पर सौ रुपए की चालानी कार्रवाई की गई । जोनल अधिकारी हरेंद्र सिंह ठाकुर , दरोगा विजय सांगते , लोकराज्य हिलोरे , दरोगा ललित चौहान ,दरोगा अनूप सांगते ने कार्रवाई की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो