scriptजुलवानिया, देवास में की थी प्याज की हेराफेरी, एक चालक और खरीदार भी गिरफ्तार | Onion rigging was done in Julwania, Dewas, a driver and buyer were als | Patrika News

जुलवानिया, देवास में की थी प्याज की हेराफेरी, एक चालक और खरीदार भी गिरफ्तार

locationदेवासPublished: Nov 13, 2019 12:02:09 pm

Submitted by:

mayur vyas

नासिक से 30 टन प्याज कोलकाता ले जाते समय नौशराबाद में 4 नवंबर को पलटाया गया था ट्रकजब पलटाया था तब ट्रक में 66 बोरियां ही थीं, 100बोरी देवास में बेचा गया था प्याज

patrika dewas

बीएनपी पुलिस गिरफ्त में तीनों आरोपी।

देवास. महाराष्ट्र के नासिक से 30 टन प्याज भरकर खडग़पुर कोलकाता के लिए रवाना हुआ ट्रक देवास के नौशराबाद क्षेत्र में ४ नवंबर की सुबह पलट गया था। हादसा होने के बाद भी पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी गई थी और न ही किसी के घायल होने का पता चला था, इसलिए मामला संदिग्ध हो गया था। बाद में प्याज मालिक ने देवास आकर पुलिस के साथ घटनास्थल देखा, टोलनाके के सीसीटीवी फुटेज देखे तो उसमें प्याज की काफी बोरियां नजर आईं लेकिन मौके पर पलटे ट्रक से कुछ ही बोरियां मिली थीं। इसके बाद ट्रक मालिक सहित ट्रक के दोनों चालकों के खिलाफ प्याज मालिक सुनील महाजन द्वारा बीएनपी थाने में अमानत में खयानत का केस दर्ज किया गया था। अगले ही दिन वाहन मालिक इरफान को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया गया और पूछताछ की गई, जिसमें प्याज की हेराफेरी व खरीदारी में शामिल दो और आरोपियों का पता चला। इनको गिरफ्तार कर कुछ प्याज व नकदी बरामद की गई। प्याज की हेराफेरी जुलवानिया व देवास में की गई थी। ट्रक के दूसरे फरार चालक जयपाल की तलाश की जा रही है।
बीएनपी थाना टीआई तारेशकुमार सोनी ने बताया प्याज मालिक सुनील महाजन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार प्याज कोलकाता लेकर जाना था लेकिन जहां ट्रक पलटा वह उलटे रास्ते पर था, इससे पुलिस की शंका पहले ही गहरा गई थी। ेकेस दर्ज होने के बाद जब वाहन चालक इरफान निवासी खलवाड़ी मोहल्ला सेंधवा से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि नासिक से ट्रक रवाना होने के बाद जुलवानिया में 520बोरी इस ट्रक से दूसरे ट्रक में खाली कर दी गई थी और बचा हुआ 166 बोरी प्याज लेकर चालक राकेश आगे की ओर रवाना हो गया था। देवास में उसे अल्लू उर्फ इरशाद शेख निवासी सदाशिवनगर मोती बंगला से मिलने के लिए कहा था। देवास में राकेश ने ट्रक अल्लू के सुपुर्द कर दिया। इसके बाद अल्लू को पकड़ा गया तो उसने बताया कि १६६ बोरी में से 100 बोरी प्याज 50 हजार रुपए में लोगों को बेच दिया और बाकी ६६ बोरी सहित ट्रक को पलटा दिया। लोगों द्वारा पलटे ट्रक से प्याज ले जाने की प्लानिंग की गई थी लेकिन मामले का खुलासा हो गया, हालांकि कई बोरियां लोग ले गए थे और रोकने पर होमगार्ड जवान के साथ मारपीट भी की थी। मामले में एक और आरोपी राकेश राय निवासी भमोरी चौकी शेगांव थाना ऊन जिला खरगोन को गिरफ्तार किया गया जो ट्रक का चालक है। आरोपी इरफान से ३०० बोरी प्याज सहित 50 हजार रुपए नकद, देवास के आरोपी अल्लू से 50 हजार रुपए बरामद किए गए हैं। कार्रवाई में एएसआई अजय साहनी, प्रधानारक्षक सुमेर सिंह, आरक्षक शिव गुर्जर, महेंद्र राव, रामप्रताप की टीम शामिल रही।
दो जेल एक, एक दूसरी बार रिमांड पर
पुलिस ने आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया। यहां से अल्लू व चालक राकेश को जेल भेज दिया गया जबकि ट्रक मालिक इरफान को दोबारा से पुलिस रिमांड पर सौंप दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो