scriptपुलिस लाइन में… परेड ग्राउंड के किनारे पर बन रहा स्थायी शहीद स्मारक | Permanent martyr memorial being built on the edge of parade ground | Patrika News

पुलिस लाइन में… परेड ग्राउंड के किनारे पर बन रहा स्थायी शहीद स्मारक

locationदेवासPublished: Oct 20, 2019 01:06:14 pm

Submitted by:

mayur vyas

-कल पुलिस स्मृति दिवस पर अर्पित किए जाएंगे पुष्पचक्र, अभी तक अस्थायी स्मारक बनाकर चलाया जाता था काम

patrika

dewas

देवास. पुलिस लाइन में परेड ग्राउंड के एक किनारे की ओर शहीद स्मारक का निर्माण किया जा रहा है।यह जिला मु?यालय का पहला स्थायी शहीद स्मारक होगा। शनिवार दोपहर तक इसका ८० प्रतिशत से अधिक काम पूर्णहो चुका था। २१ अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस पर इस शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को नमन किया जाएगा। अभी तक स्थायी शहीद स्मारक नहीं होने के कारण हर साल अस्थायी स्मारक बनाकर काम चलाया जा रहा था। पुलिस स्मृति दिवस हर साल २१ अक्टूबर को मनाया जाता है।इस दिन पुलिस लाइन में विशेष कार्यक्रम सुबह आयोजित किए जाते हैं। इस दौरान शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को नमन भी किया जाता है। इस बार शहीद स्मारक स्थायी रूप से बनाकर उपयोग में लाया जाएगा। स्मारक बनाने के लिए पिछले कईदिनों से तेजी से काम चल रहा है, सुबह से लेकर शाम तक इसमें कारीगरों सहित पुलिस जवान भी लगे रहते हैं। इसी के साथ पुलिस स्मृति दिवस को लेकर परेड आदि की तैयारी भी चल रही है।
शेड का हो रहा विस्तार, सीमेंटीकरण भी
पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउंड में बारिश से बचाव के लिए कोई इंतजाम नहीं थे। जुलाई के अंतिम सप्ताह में यहां परेड की सलामी वाले मंच के एक ओर शेड का काम शुरू किया गया जिसे १५ अगस्त पर पूरा कर लिया गया था। स्वतंत्रता दिवस पर बारिश के दौर के बीच अतिथियों, शहीदों के परिजनों को काफी सुविधा हुई थी। इस हिस्से पर अब सीमेंटीकरण किया गया है। वहीं दूसरी ओर भी शेड के निर्माण का काम भी शुरू कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो