तड़के से पुलिस चौकन्नी रही, कांग्रेसियों से किया संपर्क

- नेवरीफाटा पर कुछ वाहन पुलिस ने चेक किए

किसान आंदोलन
देवास किसान आंदोलन का छटा दिन देवास पुलिस प्रशासन के लिए अलसुबह से निगरानी में रहा, क्योंकि मंदसौर में राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर जिले से जाने वाले किसानों पर पैनी नजर रखना थी। पुलिस की पेट्रोलिंग तड़के चार बजे से जिले के सभी मुख्य मार्गों पर रही। सोनकच्छ विधानसभा में जितने भी थाने आते हैं, उनके थाना प्रभारियों के द्वारा मंगलवार रात से कांग्रेस ब्लॉकाध्यक्षों को बार-बार फोन लगाकर पूछा जा रहा था कि कितने वाहन जाएंगे, कितने लोग जाएंगे। पुलिस प्रशासन की इस रवैये से कांग्रेसी नाराज नजर आए। यही नहीं नेवरीफाटा पर पुलिस सहायता केंद्र पर पुलिसकर्मियों ने सुबह-सुबह मंदसौर रैली में जा रहे वाहनों को रोककर चेक किया गया।
ब्लॉकाध्यक्षों से थाना प्रभारियों के द्वारा बार-बार वाहनों व जाने वालों की जानकारी लिए जाने पर कांग्रेसी नाराज हो गए और इसकी सूचना शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी से की गई। राजानी ने थाना प्रभारियों से मोबाइल पर ही चर्चा कर कहा कि हम कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे हैं। कितने जाएंगे, किस वाहन से जाएंगे आप लोग सीसीटीवी कैमरे लगाकर निगरानी करो। राजानी ने बताया कि सोनकच्छ विधानसभा में आने वाले थाना प्रभारियों ने जरूर फोन लगाए थे। इधर जिला कांग्रेसाध्यक्ष श्याम होलानी ने कहा कि जिले से मंदसौर श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम में गए वाहनों को किसी भी पुलिसकर्मी ने चेक नहीं किया।
सब्जियों के दाम में बड़ोतरी
आंदोलन के छटे दिन सब्जी मंडी में सब्जी की आवक बेहतर रही, किंतु दाम में बढ़ोतरी देखी गई। व्यापारी विकास माली ने बताया कि अलसुबह से ही पुलिसकर्मी मंडी में आ जाते हैं और जब तक नीलामी का काम चलता तब तक ड्यूटी पर रहते हैं। बुधवार को सब्जी के दाम में ३ से ६ रुपए प्रतिकिलो में बढ़ोतरी रही, क्योंकि सब्जी की मांग अधिक होने से भाव थोड़े बढ़े हैं। मंडी में किसान भाई सुबह से सब्जियां लेकर पहुंच रहे थे। अलसुबह ५ बजे से दूध लाने वाले भी किसान भाई भी वाहनों में दूध लेकर आते दिखे। डेयरियों पर दूध की आवक भरपूर रही।
- किसान आंदोलन के चलते शहर से लेकर जिले भर में आगामी १० जून तक पुलिस की पेट्रोलिंग रहेगी। छह दिन शांतिपूर्ण रहे, किसी प्रकार की कोई सूचना नहीं आई। जिले के नेमावर, सोनकच्छ व कुछ ग्रामों में किसानों को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम हुआ।
अंशुमानसिंह, एसपी देवास।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned