एक लाख के बिल के लिए 40 हजार की रिश्वत, भागते अकाउंटेंट को पुलिस ने पकड़ा

रिश्वत में माँगी कुल पेमेंट की 40 प्रतिशत राशि

By: deepak deewan

Published: 04 Oct 2021, 02:32 PM IST

देवास। जिले में एक रिश्वतखोर अकाउंटेंट को पुलिस ने दबोच लिया है. रिश्वत लेने के बाद अकाउंटेंट को लोकायुक्त की कार्रवाई की भनक लगी तो वह भागने की कोशिश करने लगा. इससे पहले ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया. रिश्वतखोरी का यह मामला जिले के भौंरासा में नगर परिषद का है जहां शिकायत मिलने पर लोकायुक्त उज्जैन की टीम ने कार्रवाई की.

जानकारी के अनुसार भौंरासा में नगर परिषद के अकाउंटेंट को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ़्तार किया गया है. अकाउंटेंट हरिओम कछोले को लोकायुक्त उज्जैन की टीम ने कार्रवाई करते हुए दबोचा. अकाउंटेंट हरिओम कछोले पर ये कार्रवाई भौरासा के ही निवासी मनीष यादव की शिकायत पर की गई है.

Police caught accountant who took bribe of 20 thousand in Dewas
IMAGE CREDIT: patrika

अकाउंटेंट कछोले को 20 हज़ार की रिश्वत राशि लेते हुए गिरफ़्तार किया गया है. रिश्वतखोर अकाउंटेंट कछोले ने पानी प्रदाय के बिल की राशि निकालने के एवज़ में कुल पेमेंट की 40 प्रतिशत राशि रिश्वत के रूप में माँगी थी. इतनी ज्यादा राशि मांगने पर मनीष यादव ने परेशान होकर लोकायुक्त पुलिस को शिकायत की थी.

पिता का संकल्प- बेटी के कातिल को नहीं छोड़ूंगा

लोकायुक्त पुलिस टीम सदस्यों ने बताया कि आवेदक के ट्यूबवेल से 50 रुपए प्रति टेंकर के हिसाब से पानी लिया गया था. इसकी कुल राशि 2,22,360 रुपये थी. इसमें अभी एक लाख का पेमेंट जारी करने 40 हज़ार रुपये हेतु माँगे गए थे. इसमें से 20 हजार रुपए की किश्त देने के लिए अकांउटेंट को बुलाया और उसे रंगे हाथों पकड लिया.

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned