आचार संहिता में दिया धरना, भाजपा पार्षद प्रतिनिधि के खिलाफ केस दर्ज

आचार संहिता में दिया धरना, भाजपा पार्षद प्रतिनिधि के खिलाफ केस दर्ज

Hussain Ali | Publish: Apr, 26 2019 09:40:08 AM (IST) | Updated: Apr, 26 2019 09:40:09 AM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

भाजपा नेता बोले- कांग्रेस के दबाव में काम कर रहा पुलिस-प्रशासन, हम अधिकारियों से करेंगे बात

देवास. विकास नगर में भाजपा पार्षद प्रतिनिधि द्वारा दिए गए धरने के मामले में औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया है। पार्षद प्रतिनिधि अजय तोमर सहित अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है । अन्य कई हैं इसका एफआइआर में उल्लेख नहीं है। इधर मामले में भाजपा ने पक्षपात का आरोप लगाया है और अधिकारियों से इस विषय को लेकर चर्चा करने की बात कह रहे हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि पुलिस-प्रशासन राजनीतिक दबाव में एकतरफा कार्रवाई कर रहा है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले विकास नगर में मेन रोड की समस्या को लेकर पार्षद प्रतिनिधि अजय तोमर रहवासियों के साथ धरने पर बैठे थे। इस कार्यक्रम में विधायक गायत्रीराजे पवार, महापौर सुभाष शर्मा सहित मंडल अध्यक्ष व अन्य भाजपाई शामिल हुए। नारेबाजी हुई। विरोध प्रदर्शन हुआ। पुलिस से हुज्जत हुई। बाद में कांग्रेस शहर अध्यक्ष मनोज राजानी ने निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की, जिसमें विधायक, महापौर का सिर्फ पदनाम लिखा और अजय तोमर आदि के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मामला जांच में चल रहा था और आखिरकार इस मामले में केस दर्ज हो गया। जानकारी के मुताबिक नायब तहसीलदार राजश्री ठाकुर की रिपोर्ट पर औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने अजय तोमर व अन्य पर एफआईआर दर्ज की है। इसमें कहा है कि धरने को लेकर जो परमिशन ली गई थी, उसमें शामिल बिंदुओं का पालन न कर आचार संहिता का उल्लंघन किया गया। इसके चलते केस दर्ज किया गया है। इधर इस मामले में भाजपा नेताओं का कहना है कि हमने विधिवत अनुमति ली थी। किसी तरह का उल्लंघन नहीं किया। प्रशासन ने एकतरफा कार्रवाई की है। हम इस मामले को लेकर अधिकारियों से बात करेंगे।

राजनीतिक दबाव में कार्रवाई की

महापौर सुभाष शर्मा ने कहा कि अनुमति लेकर ही धरना दिया गया था। पुलिस-प्रशासन ने झूठी कार्रवाई की है। राजनीतिक दबाव में आकर कार्रवाई की गई है। पुलिस-प्रशासन कांग्रेस के दबाव में है। इस मामले को लेकर अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned