मंच पर वीणा बजाते हुए कैंडिडेट ने गाया गाना, राहुल गांधी ने बनाया वीडियो देखते रहे कमलनाथ

मंच पर वीणा बजाते हुए कैंडिडेट ने गाया गाना, राहुल गांधी ने बनाया वीडियो देखते रहे कमलनाथ

Pawan Tiwari | Publish: May, 11 2019 02:05:21 PM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

मंच पर वीणा बजाते हुए कैंडिडेट ने गाया गाना, राहुल गांधी ने बनाया वीडियो देखते रहे कमलनाथ

देवास. लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए भाजपा और कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में प्रचार तेज कर दिया है। सातवें चरण के प्रचार के लिए कांग्रेस अध्यक्ष देवास-शाजापुर संसदीय सीट में पार्टी उम्मीदवार प्रहलाद टिपानिया के पक्ष में सभा करने के लिए शाजापुर के शुलजापुर पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस उम्मीदवार महेन्द्र टिपानिया मंच में वीणा लेकर पहुंचे और मंच से वीणा बजाकर लोगों के सामने गीत गया और कांग्रेस के पंजे पर वोट देने की अपील की। राहुल गांधी ने उनके वीणा बजाने का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है।


क्या लिखा है राहुल गांधी ने ट्वीट में
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है। मैंने प्रहलाद टिपानिया का एक वीडियो बनाया है। इन्हें साहब बंदगी के नाम से अधिक जाना जाता है। एमपी की देवास सीट से हमारे उम्मीदवार हैं। वह लोकगीतों का उपयोग दर्शकों से जुड़ने के लिए करते हैं और उनकी प्रचार शैली देखने लायक है।

 

कौन हैं प्रहलाद टिपानिया
देवास लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। यहां से कांग्रेस ने कबीर पंथ के लोक गायक प्रहलाद टिपाणिया को उम्मीदवार बनाया है। उज्जैन जिले की लुनियाखेड़ी गांव के रहने वाले टिपाणिया का राजनीति से कभी कोई वास्ता नहीं रहा। टिपानिया के गायन के मुरीद देश नहीं विदेशों में भी हैं। उनकी विदेशी शिष्या कबीर के भजनों का अंग्रेजी में अनुवाद कर रही हैं। 2011 में उनको पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। टिपानिया के खिलाफ भाजपा ने सिविल जज महेंद्र सोलंकी को उतारा है।

 

Prahlad Tipaniya

बलई समाज से आते हैं प्रहलाद टिपानिया
प्रहलाद टिपानिया बलई समाज से हैं। देवास लोकसभा क्षेत्र में प्रहलाद टिपानिया अपने समाज का लोकप्रिय चेहरा हैं। इस क्षेत्र में 3.50 लाख वोटर्स बलई हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस यहां ढाई लाख वोट से हारी थी। बता दें, पिछले 30 साल में देवास सीट पर कांग्रेस के सज्जनसिंह वर्मा की वजह से सिर्फ एक बार 2009 में जीती थी। सज्जन सिंह वर्मा 2014 में मोदी लहर में ढाई लाख से ज्यादा वोटों से चुनाव हार गए थे।

 

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned