scriptपारा फिर 41 डिग्री पर पहुंचा | reaches wether 41 degrees | Patrika News

पारा फिर 41 डिग्री पर पहुंचा

locationदेवासPublished: May 21, 2019 01:04:10 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

– पिछले एक पखवाड़े से तापमान चल रहा था 38 व 39 डिग्री के बीच

dewas

dewas

देवास. पारे में सोमवार से फिर से उछाल आया है। पिछले एक पखवाड़े से तापमान 38 से 39 डिग्री के बीच चल रहा था। लेकिन इसमें सोमवार को तीन डिग्री का उछाल आ गया। रविवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 28 डिग्री थी। वहीं सोमवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 29 डिग्री दर्ज किया गया। पूरे दिन गर्म हवाओ का असर दिखा। नौतपे से कुछ दिन पूर्व तेज गर्मी फिर अपना असर दिखाने लग गई है। मई के आखिरी सप्ताहों में तापमान 44 डिग्री तक चला जाता है। सोमवार को तीन डिग्री के उछाल के बाद उम्मीद की जा रही है कि तेज गर्मी में पारा लगातार उछाल पर रहेगा।
पार्क में लगा मिट्टी का ढेर, लोग परेशान

मल्हार स्मृति मंदिर के पार्क में लोग सुबह व शाम को घूमने के लिए आते है, लेकिन इस बार गर्मी के मौसम में आने वाले लोग खासे परेशान है। पार्क में जगह-जगह मिट्टी के ढेर लगे हुए है, जिसके चलते आने वाले बच्चे व महिलाओं को पार्क में घूमने की जगह नहीं मिल पा रही है। पार्क के अंदर नगर निगम का ठेकेदार पिछले कई दिनों से काम कर रहा है लेकिन काम इतना धीमा चल रहा है कि गर्मी में सुबह व शाम को आने वाले लोग परेशान हो गए है।
मीठा तालाब के यहां असमाजिक तत्वों का डेरा

शहर के अंदर गर्मी के समय लोगों के घूमने के लिए कोई जगह मौजूद नहीं है। मीठा तालाब के यहां पर नगर निगम ने जरूर पंचवटी का निर्माण कराया लेकिन नशेडिय़ों के मीठा तालाब के आसपास घूमते रहने के कारण यहां पर परिवार के साथ लोग नहीं आते है। पिछले साल मीठे तालाब का गहरीकरण किया गया था। पत्रिका ने भी अभियान चलाकर मीठा तालाब के साफ सफाई कार्य में आम लोगों को भी जोड़ा था लेकिन इस वर्ष कम बारिश के चलते मीठा तालाब लगभग सूख गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो