12वीं की छात्रा ने लगाई फांसी

Arjun Richhariya

Publish: Dec, 07 2017 02:27:55 (IST)

Dewas, Madhya Pradesh, India
12वीं की छात्रा ने लगाई फांसी

स्कूल में स्पोट्र्स चल रहे थे, घर आकर दुपट्टे के फंदे से लटकी

देवास. शहर के एबेनेजर स्कूल में अध्य्यन करने वाली कक्षा १२वीं की छात्रा ने बुधवार दिन में अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। सुबह से छात्रा स्कूल में चल रहे स्पोर्ट्स गेम में शामिल होने के लिए गई थीं। गेम्स छोड़कर वह जयबजरंग नगर स्थित घर पहुंची और दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। फांसी लगाने की जानकारी मिलते ही जयबजरंग नगर मोहल्ले के लोग बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए थे। उस समय वहां से सिविल लाइन टीआई संगीता सोलंकी निकल रही थी, उन्होंने फंदे से शव को उतारवाकर जिला अस्पताल पीएम के लिए पहुंचाया।
सिविल लाइन पुलिस के अनुसार एबनेजर स्कूल में कक्षा १२वीं में पढऩे वाली मुस्कान (१७) पिता रामचरण राजोरिया निवासी जय बजरंग नगर ने बुधवार दोपहर करीब २.५० बजे अपने कमरे में जाकर दुपट्टे से फांसी लगा ली। स्कूल से आकर मां से कहा कि मुझे नींद आ रही है, मैं ऊपर कमरे में सोने जा रही हूं। यह कहकर ऊपर चली गई। मां ने कुछ देर बाद ऊपर जाकर दरवाजा खटखटाया तो उसने नहीं खोला। खिड़की से झांका तो मां के पैर के नीचे से जमीन खिसक गई, क्योंकि उनकी लाड़ली बेटी फंदे पर झूल रही थी। फांसी लगाने की सूचना मिलते ही मोहल्ले वालों की भीड़ लग गई। कुछ ही देर में वहां से गुजर रही सिविल लाइन टीआई सोंलकी पहुंची और शव को पीएम के लिए अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
कमरा कर दिया सील
इस मामले में टीआई सोलंकी का कहना है कि शव कमरे से ले जाने के बाद कमरे को सील कर दिया था। बाद में कमरे में जाकर देखा जाएगा कि सुसाइट नोट है या नहीं। इसके अलावा अन्य जांच भी की जाएगी। छात्रा की मौत की सूचना पर एफएसएल अधिकारी सुचिता पांडे जिला अस्पताल के पीएम रूम में टीआई सोलंकी के साथ पहुंची थीं। उन्होंने शव देखकर परीक्षण किया और वापस निकल गई।
स्कूल से कर दिया था टर्मिनेट
सिविल लाइन थाना टीआई सोलंकी के अनुसार, छात्रा मुस्कान को स्कूल से बुधवार को टर्मीनेट कर दिया था। छात्रा कक्षा में स्मोकिंग कर रही थी, जिसके फुटेज स्कूल प्रबंधन ने सीसीटीवी कैमरे में देख लिए थे। फुटेज देखने के बाद छात्रा के पैरेंट्स को स्कूल में बुलाया था। जिस पर उसकी मां स्कूल में पहुंची, जिन्हे फुटेज दिखाकर मुस्कान को टर्मीनेट कर दिया गया। छात्रा मां के साथ घर पहुंची और गुस्से में अपने कमरे में सो गई थी। कुछ देर बार देखा कि वह फंदे पर झूल रही थी। गुरुवार को स्कूल के फुटेज देखे जाएंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned