script

रसूख की मल्टियां निगम को दिखा रही है ठेंगा

locationदेवासPublished: Apr 02, 2019 12:15:40 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

नई बने भवनों में पार्किंग की जगह लग रही दुकानें, नेता करते है शुभारंभ तो लगता है निगम अमले को डर

dewas

dewas

देवास.
नगर के एबी रोड स्थित कई व्यावसायिक इमारतें है। अधिकांश में पार्किंग की जगह दुकानें चल रही है। इनमें से 22 लोगों को महीनों पहले नोटिस देकर निगम ने पार्किंग स्पेस बनाने का कहा था। मोहलत के बाद नहीं हटने पर कार्रवाई की चेतावनी दी थी, लेकिन ये सिर्फ कागजी नोटिस ही निकला। अब आयुक्त इन पर भी कार्रवाई की बात कर रहे है। वहीं कार्यपालन यंत्री भी कार्ययोजना बनाने का बोल रहे है।
शहर में कई व्यावसायिक इमारतें है। इन लोगों ने निगम में तो बेसमेंट में पार्किंग का नक्शा देकर पास कराया है। निगम के चंद अधिकारियों की मिलीभगत से पार्किंग के स्थान पर दुृकानें संचालित की जा रही है।
कई पुरानी मल्टियां है। इसके अलावा कई अभी नई बनी है,जिसमें भी पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। पिछले दिनों एबी रोड पर एक नए काम्प्लेक्स की दुकान का उदघाटन एक कांग्रेस नेता ने किया था। जहां पर नीचे पार्किंग के स्थान पर दुकानें संचालित हो रही है। एक अनुमान के मुताबिक शहर में50 से अधिक मल्टियां ऐसी है, जो नियम विरूद्ध है। इन भवनों की जानकारी बकायदा निगम अमले को है, लेकिन यहां कार्रवाई करने में अमले को डर लग रहा है। 22 लोगों को नोटिस देने के बाद निगम अमला कार्रवाई करना भूल गया है। बताया जाता है निगम पर इन मल्टियों में कार्रवाई नहीं करने का येन-केन दबाव है। आयुक्त नरेंद्र सूर्यवंशी ने कहा कि जल्द ही ऐसे निर्माणों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो