scriptबंद हो धर्मांतरण की घटनाएं, लव जिहाद पर भी लगे अंकुश | Stop the incidents of conversion, love jihad also took the curb | Patrika News

बंद हो धर्मांतरण की घटनाएं, लव जिहाद पर भी लगे अंकुश

locationदेवासPublished: Jul 10, 2018 01:10:49 pm

– विहिप की दुर्गा वाहिनी ने सौपा आवेदन

dewas

dewas

बागली. स्थानीय तहसील परिसर में विश्व हिंदू परिषद,दुर्गा वाहिनी, मातृशक्ति बागली प्रखंड के तत्वाधान में तहसीलदार संजीव कुमार सक्सेना को मुख्यमंत्री के नाम आवेदन सौंपा गया। आवेदन में स्पष्ट कहा गया कि हिंदू समाज की माता बहनों के साथ हो रही लव जिहाद की घटनाएं व अवैध धर्मांतरण पर सख्त कार्रवाई की जाए। परिषद के सदस्यों ने आवेदन में प्रदेश में लवजिहाद व धर्मांतरण की विभिन्न घटनाओं के उदाहरण का भी वर्णन किया। साथ ही हाल ही में घटी मंदसौर व गरोठ की दुष्कर्म घटना के संबंध में सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की व संगठन ने बहुसंख्यक हिंदू समाज की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लव जेहाद व अवैध धर्मांतरण के संबंध में सख्त कार्रवाई व पर्याप्त सुरक्षा साधन उपलब्ध कराने की मांग की। वही विहिप ने शासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इस प्रकार की घटनाओं में सख्त कार्रवाई नहीं की जाएगी तो आने वाले समय में विहिप व बजरंग दल उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगा, जिसकी जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी। इस अवसर पर प्रखंड उपाध्यक्ष हेमलता चौहान, विहिप के जिला मंत्री सुमेरसिंह फौजी, प्रचार प्रमुख धर्मेन्द्र गुरु, प्रवीण दांगी, शंकर राठौर, मुकेश गुर्जर आनंद शर्मा समेत बड़ी संख्या में विहीप, बजरंग दल के पदाधिकारी व महिलाएं उपस्थित थीं। आवेदन का वाचन जिला उपाध्यक्ष अंशुईया जायसवाल ने किया।
बजरंग दल की प्रखंड बैठक संपन्न
चापड़ा. नगर में नेमावर रोड पर स्थित खेड़ापति हनुमान मंदिर प्रांगण में रविवार शाम विश्व हिंदू परिषद, बजरंगदल प्रखंड बागली की बैठक संपन्न हुई, जिसमें प्रखंड बागली के लगभग 60-70 कार्यकर्ता उपस्थित हुए। उक्त बैठक में कार्यकर्ताओं को बजरंगदल के आगामी कार्यक्रमों के बारे में बताया गया, तथा नए कार्यकर्ता के दायित्व की घोषणा की गई। इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला मंत्री सुमेरसिंह फौजी, जिला सहमंत्री धर्मेन्द्र गुरु, जिला संयोजक प्रवीण दांगी ने कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन दिया। बैठक में प्रखंड बागली के अध्यक्ष आनंद शर्मा, उपाध्यक्ष नरेन्द्रसिंह सेंधव, मंत्री राजेश पाटीदार, संयोजक शंकर राठौर आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो