उत्तर पुस्तिका उठाई और दीवार फांदकर भाग गया छात्र, कॉलेज में मचा हडक़ंप

उत्तर पुस्तिका उठाई और दीवार फांदकर भाग गया छात्र, कॉलेज में मचा हडक़ंप

Hussain Ali | Publish: Mar, 17 2019 03:58:54 PM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

उत्तर पुस्तिका उठाई और दीवार फांदकर भाग गया छात्र, कॉलेज में मचा हडक़ंप

देवास. लीड केपी कॉलेज में परीक्षा के दौरान होने वाली घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। कुछ दिन पहले हुए मुन्ना भाई वाले प्रकरण के बाद शनिवार को नया मामला सामने आया। कॉलेज में परीक्षा दे रहा एक छात्र नकल नहीं कर सका तो उत्तर पुस्तिका ही अपने साथ लेकर चला गया। परीक्षा देते हुए अचानक उठा और कॉलेज की दीवार फांदकर भाग गया। इतना ही नहीं छह बजे उक्त छात्र खुद उत्तर पुस्तिका जमा करने कॉलेज पहुंच गया। कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को शिकायत की और पुलिस ने छात्र को हिरासत में लेकर उत्तर पुस्तिका जब्त की। परीक्षा के दौरान शनिवार को करीब सात केस बने।

kpPatrika .com/upload/2019/03/17/dw1712_4295179-m.jpg">

जानकारी के मुताबिक शनिवार को कॉलेज में 3 से 6 की शिफ्ट में बीकॉम प्रथम वर्ष का पेपर था। परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे। परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद कॉलेज के प्राचार्य कक्ष में गए और कहा कि जो भी परीक्षार्थी नकल सामग्री लेकर आया है वह अभी दे दे वरना बाद में नकल सामग्री पकड़ाई तो केस बनेगा। इसके बाद प्राचार्य चले गए। शाम करीब सवा चार बजे परीक्षा दे रहा हेमंत चौहान नामक छात्र उत्तर पुस्तिका लेकर उठा और भागा। कॉलेज की दीवार फांदकर चला गया। वीक्षक उसके पीछे दौड़े मगर वह जा चुका था। कंट्रोल रूम को सूचना दी। कंट्रोल रूम ने प्राचार्य को बताया। प्राचार्य ने पुलिस को खबर की। इसके बाद नाहर दरवाजा थाने पर आवेदन दिया।

शाम को करीब 6 बजे उक्त छात्र उत्तर पुस्तिका लेकर कॉलेज पहुंच गया और वहां मौजूद पुलिस ने उसे हिरासत में लिया। लीड केपी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसएल वरे ने बताया कि छात्र का नाम हेमंत चौहान है। वह बीकॉम फस्र्ट इयर का छात्र है। 3 से 6 की शिफ्ट में परीक्षा दे रहा था। एक घंटे बाद परीक्षा कक्ष से उत्तर पुस्तिका लेकर भागा और दीवार फांदकर चला गया। पुलिस को इसकी सूचना दी और शिकायत दर्ज करवाई। शाम करीब छह बजकर पांच मिनट पर वह उत्तर पुस्तिका जमा करवाने कॉलेज पहुंचा। छात्र ने कहा कि मैडम ने उसे कुछ बोल दिया था इसलिए परीक्षा कक्ष से चला गया था। छात्र के आने के बाद पुलिस उसे लेकर गई। उत्तर पुस्तिका भी पुलिस ने जब्त कर ली। घटनाक्रम के सीसीटीवी फुटेज है। वीडियोग्राफी भी करवा रहे हैं। यूनिवॢसटी को भी अवगत करवा दिया है। शनिवार को दोपहर व शाम की शिफ्ट में सात केस बने हैं। नाहर दरवाजा थाना पुलिस ने बतायाकि हेमंत चौहान नामक छात्र उत्तर पुस्तिका लेकर भाग गया था। कॉलेज प्रशासन की शिकायत पर छात्र को हिरासत में लिया है।

पहले भी हुई घटना

केपी कॉलेज में उत्तर पुस्तिका लेकर जाने की यह पहली घटना नहीं है। करीब नौ-दस साल पहले भी ऐसी ही घटना हुई थी। एक छात्र उत्तर पुस्तिका लेकर घर चला गया था। तब भी मामले को लेकर बवाल हुआथा। हालांकि इसके बाद इस तरह की यह दूसरी घटना है। नकल को लेकर कॉलेज प्रशासन की छवि खराब है और कॉलेज प्रशासन पर राजनीतिक दबाव के चलते नकल पर अंकुश नहीं लग पा रहा। शनिवार को भी सात केस बने। बताया गया कि दो लड़कियों के भी केस बने हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned