script

शराब का ऐसा नशा चढ़ा की युवक ने लगाई फांसी

locationदेवासPublished: Aug 28, 2018 12:02:00 pm

Submitted by:

amit mandloi

मां व पत्नी गई थी राखी मनाने, बेटे ने अकेला पाकर जीवनलीला समाप्त कर ली

patrika

patrika


देवास. बीएनपी थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम खटाम्बा में सोमवार को शराबी युवक ने घर पर किसी के नहीं होने पर शराब के नशे में फांसी लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली है। मां व पत्नी राखी पर्व मनाने के लिए अपने-अपने मायके गई हुई थी, वहीं मृतक के पिता सुबह से काम पर निकल गए थे। पड़ोस में रहने वाले परिवार के लोगों ने युवक को फांसी पर झुलता देखा तो तत्काल उतारकर उपचार के लिए देवास जिला अस्पताल लेकर आए, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव पीएम रूम में दोपहर ३ बजे लेजाकर रख दिया गया। पीएम का ताला लगाकर कर्मचारी मौके से चला गया। कुछ देर बाद मृतक सूरज (२७) पिता बहादूरसिंह निवासी खटाम्बा के सभी रिश्तेदार पीएम रूम के बाहर एकत्रित हो गए।
एक घंटे तक भी पीएम करने के लिए डॉक्टर के नहीं आने पर सीएमएचओ डॉ. एसके सरल के ऑफिस में हंगामा शुरू कर दिया। हांगामा होते देख डॉ. सरल बाहर आए और लोगों को समझाते हुए कहा कि कर्मचारी पांच मिनट में आ रहा है ताला खोलने के बाद पीएम हो जाएगा। १५ मिनट बाद कर्मचारी आया, जिसने पीएम रूम का ताला खोला और डॉक्टर ने पीएम की प्रक्रिया शुरू की। परिजनों का कहना था कि हम इसलिए पीएम के लिए जल्दी कर रहे हैं, जिससे कि शाम से पहले अंतिम संस्कार कर दिया जाए। सूरज ढलने के बाद अंतिम संस्कार नहीं होता है। सूचना मिलने पर बीएनपी थाने से एसआई रामेशचंद्र कलथिया शाम को पहुंचे, जिन्होंने कागजी कार्रवाई पूर्ण की। एसआई कलथिया का कहना था कि पुलिस के पहुंचने से पहले परिजन मृतक सूरज को फांसी के फंदे से उतारक सीधे जिला अस्पताल लेकर पहुंच गए थे। मृतक के गले पर फांसी लगे होने के निशान दिख रहे हैं। डॉक्टरों की पीएम रिपोर्ट के बाद मौत के कारणों का भी खुलासा हो जाएगा।
छह माह पहले कीटनाशक पी ली थी
मृतक के परिजनों का कहना था कि सूरज ने छह माह पहले भी घर में कीटनाशक दवाई खा ली थी। कीटनाशक पीने के बाद गंभीर अवस्था में उपचार करवाया था, बड़ी मुश्किल से मृतक सूरज की जान बची थी। मृतक शराब का बहुत सेवन करना था। बीएनपी पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो